ईडी की पूछताछ के बाद पवार से मिलेंगे एनसीपी के जयंत पाटिल

  • ईडी की पूछताछ
  • पवार से मिलेंगे पाटिल
  • आईएल एंड एफएस घोटाला
डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आईएल एंड एफएस घोटाले से जुड़े एक कथित मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के एक दिन बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल मंगलवार को पार्टी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात करेंगे।

पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि सोमवार को साढ़े 9 घंटे तक चली ईडी की पूछताछ के बारे में पाटिल अपने पार्टी प्रमुख को अवगत कराएंगे। इससे पहले दिन में, महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सहयोगी शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पाटिल को फोन किया, हालांकि उनके बीच क्या बात हुई, यह पता नहीं चला है।

गौरतलब है कि सोमवार देर शाम (22 मई) को, पवार ने विपक्षी राजनीतिक नेताओं को परेशान करने और उन पर दबाव बनाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों के खुलेआम दुरुपयोग के लिए केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की आलोचना की। पवार ने कहा, एनसीपी के 10 नेता वर्तमान में ईडी और अन्य एजेंसियों की कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। दूसरी ओर, परम बीर सिंह (मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त) के खिलाफ बहुत सारी शिकायतें थीं। उस पर भी विचार किया जाना चाहिए था।

अपने वरिष्ठ पार्टी सहयोगी और राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि सिंह की कथित भ्रष्टाचार की शिकायतों से कुछ नहीं निकला, लेकिन उन्हें (देशमुख) अनावश्यक रूप से 13 महीने जेल में बिताने पड़े। मराठा बाहुबली नेता ने कहा कि हो सकता है कि बीजेपी को एनसीपी से कुछ उम्मीदें हों, लेकिन हम उन्हें पूरा नहीं करेंगे। ईडी के अधिकारी पाटिल से पूछताछ कर रहे हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 May 2023 5:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story