मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल पर चर्चा: नड्डा के आवास पर पहुंचे नए सीएम मोहन यादव, कैबिनेट पर हो सकता है मंथन

नड्डा के आवास पर पहुंचे नए सीएम मोहन यादव, कैबिनेट पर हो सकता है मंथन
नड्डा के आवास पर पहुंचे नए सीएम मोहन यादव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शपथ ग्रहण के बाद पहली बार मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव राजधानी दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के आवास पर पहुंचे हैं। उनके साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी जेपी नड्डा के अवास पर पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक के दौरान मध्य प्रदेश में कैबिनेट को लेकर चर्चा हो सकती है।

माना जा रहा है कि नड्डा के आवास पर मोहन यादव केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ मुलाकात करेंगे। मध्य प्रदेश में तीन दिसंबर को चुनावी नतीजे आए थे। इसके बाद बीजेपी ने 11 दिसंबर को मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के नामों का ऐलान किया था। 13 दिसंबर को राजधानी भोपाल में मोहन यादव ने मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम के तौर पर राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने शपथ ली। इसके बाद से ही राज्य में मंत्रिमंडल को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। शपथ ग्रहण के चार दिन बीत चुके हैं। लेकिन अभी तक कैबिनेट के बाकी सदस्यों के नामों का ऐलान होना बाकी है।

कैबिनेट विस्तार को लेकर असमंजस की स्थिति

बीजेपी ने मोहन यादव को सीएम बनाकर सभी को चौंका दिया था। ऐसे में माना जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार में बीजेपी वही फॉर्मूला अपना सकती है। हालांकि, परफॉर्मेंस के आधार पर भी पुराने मंत्रियों को दोबारा कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा यह भी देखना होगा कि एमपी के चार बार के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान को सरकार में क्या भूमिका मिलती है। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय प्रहलाद पटेल और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत चुनाव लड़े अन्य सांसदों को कैबिनेट में क्या जिम्मेदारी मिलती है। माना जा रहा है कि इन सभी मसले को लेकर आज रात तस्वीर साफ हो जाएगी।

Created On :   17 Dec 2023 5:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story