ट्रंप पर गिरी गाज: न्यूयॉर्क के जज ने ट्रम्प को धोखाधड़ी के लिए उत्तरदायी पाया

न्यूयॉर्क के जज ने ट्रम्प को धोखाधड़ी के लिए उत्तरदायी पाया
  • पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की मुश्किलें बढ़ सकती हैं
  • चुनाव में धोखाधड़ी करे के मामले में जज ने ट्रंप को दोषी पाया

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क के एक न्यायाधीश ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके बेटों को धोखाधड़ी के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि उन्होंने लगभग एक दशक तक गलत वित्तीय विवरण प्रदान किए। न्यायाधीश आर्थर एंगोरोन ने पाया कि पूर्व राष्ट्रपति और उनकी कंपनी ने उनकी संपत्ति का अत्यधिक मूल्यांकन करके सौदों और वित्तपोषण प्राप्‍त करने में इसका इस्तेमाल किया। उन्‍होंने दस्‍तावेजों में अपनी निवल संपत्ति को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करके बैंकों, बीमाकर्ताओं और अन्य लोगों को धोखा दिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जज ने आदेश दिया कि सजा के तौर पर ट्रंप के कुछ बिजनेस लाइसेंस रद्द कर दिए जाएं। मुकदमे में, न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने आरोप लगाया कि ट्रम्प, उनके तीन बच्चों और उनकी कंपनियों ने बैंकों और बीमाकर्ताओं को "बेहद बढ़ा-चढ़ाकर" आंकड़े सौंपे। वह 25 करोड़ डॉलर के जुर्माने और ट्रंप के न्यूयॉर्क राज्य में कारोबार करने पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रही हैं।

दावों और उनके द्वारा दी जाने वाली किसी भी सज़ा पर निर्णय लेने से पहले एंगोरॉन द्वारा 2 अक्टूबर से एक गैर-जूरी सुनवाई शुरू करने की उम्मीद है। ट्रम्प लंबे समय से इस बात पर जोर देते रहे हैं कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उनके वकीलों ने न्यूयॉर्क के न्यायाधीश से मुकदमे से पहले मामले को खारिज करने के लिए कहा था। न्यायाधीश का फैसला ट्रम्प के लिए एक झटका है, जो 2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए सबसे आगे हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Sep 2023 3:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story