गुजरात चुनाव के पहले चरण में शामिल 167 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले: एडीआर

167 candidates involved in first phase of Gujarat elections have criminal cases: ADR
गुजरात चुनाव के पहले चरण में शामिल 167 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले: एडीआर
गुजरात विधानसभा चुनाव-2022 गुजरात चुनाव के पहले चरण में शामिल 167 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले: एडीआर

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। एक डाटा से पता चला है कि आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शामिल 167 उम्मीदवार आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के प्रमुख मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) अनिल वर्मा ने कहा- पहले चरण में, 167 उम्मीदवारों ने घोषित किया है कि वह आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। यह कुल उम्मीदवारों का 13 प्रतिशत है, लेकिन 2017 की संख्या से अधिक है जब 78 उम्मीदवारों ने खुलासा किया था कि वह आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं।

एडीआर और गुजरात इलेक्शन वॉच ने गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के विवरणों को स्कैन किया है, जिसमें उन्होंने पाया है कि 799 उम्मीदवारों (पहले चरण में) में से 167 आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। वर्मा ने कहा कि सबसे ईमानदार और पारदर्शी होने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी ने गंभीर आपराधिक मामलों का सामना कर रहे 30 प्रतिशत, भाजपा (12 प्रतिशत), कांग्रेस (20 प्रतिशत) और बीटीपी (7 प्रतिशत) को उम्मीदवार बनाया है। गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे- 1 दिसंबर और 5 दिसंबर। वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Nov 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story