कांग्रेस के बाद भाजपा और सपा ने यूपी में रद्द किए कार्यक्रम

After Congress, BJP and SP canceled programs in UP
कांग्रेस के बाद भाजपा और सपा ने यूपी में रद्द किए कार्यक्रम
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 कांग्रेस के बाद भाजपा और सपा ने यूपी में रद्द किए कार्यक्रम

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए कांग्रेस ने अपने पिंक मैराथन और रैलियों को रद्द करने का फैसला लिया था, अब भाजपा और समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी अपने चुनावी कार्यक्रमों को रद्द करने का फैसला लिया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 9 जनवरी को लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली को कोविड की स्थिति और खराब मौसम की स्थिति को देखते हुए रद्द किए जाने की संभावना है। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, हमें इस संबंध में आधिकारिक संचार के माध्यम से रद्द करने की सूचना दी गई है।

समाजवादी पार्टी ने 7 जनवरी, 8 और 9 जनवरी को होने वाली अपनी विजय रथ यात्रा को भी रद्द कर दिया है, जिसका नेतृत्व पार्टी प्रमुख अखिलेश कर रहे थे। तय कार्यक्रम के मुताबिक अखिलेश को क्रमश: 7, 8 और 9 जनवरी को गोंडा, बस्ती और अयोध्या में जनसभाओं को संबोधित करना था। सपा नेताओं ने कहा कि नौ जनवरी के बाद होने वाली बैठकों पर फैसला अगले कुछ दिनों में कोविड-19 के प्रसार का आकलन करने के बाद लिया जाएगा।

अखिलेश की अयोध्या यात्रा ने राजनीतिक गलियारों में काफी उत्सुकता पैदा कर दी थी क्योंकि यह इस चुनावी मौसम में यहां उनकी पहली यात्रा थी। हाल ही में, 26 दिसंबर को अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया था कि अखिलेश 2022 के विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने पर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को रोकने की योजना बना रहे हैं।

हालांकि समाजवादी पार्टी ने शाह के आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था। अखिलेश ने आरोप के जवाब में कहा था, अयोध्या में राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अयोध्या में बनाया जा रहा है। भारत में किसी व्यक्ति, पार्टी या प्राधिकरण में निर्माण को रोकने की हिम्मत नहीं है। भाजपा जानती है कि उसे बाहर कर दिया जाएगा और वह हर दिन सपा को निशाना बना रही है।

(आईएएनएस)bjp bjp 

Created On :   6 Jan 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story