नोटिस मिलने के बाद 14 अप्रैल से पहले सी-दो/109 फ्लैट खाली कर देगी कांग्रेस

After getting the notice, Congress will vacate the C-2/109 flat before April 14
नोटिस मिलने के बाद 14 अप्रैल से पहले सी-दो/109 फ्लैट खाली कर देगी कांग्रेस
नई दिल्ली नोटिस मिलने के बाद 14 अप्रैल से पहले सी-दो/109 फ्लैट खाली कर देगी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी 14 अप्रैल से पहले सी-दो/109 फ्लैट खाली कर देगी। सूत्रों के अनुसार पार्टी ने जल्द से जल्द उस फ्लैट को खाली करने का निर्णय लिया है। दरअसल केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय के तहत आने वाले संपदा निदेशालय ने चाणक्यपुरी इस फ्लैट खाली करने को कहा है। साथ ही कांग्रेस को कारण बताओ नोटिस भेजा है। इस बंगले पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सहयोगी विंसेंट जॉर्ज का कब्जा है।

सूत्रों के अनुसार केंद्र की ओर से 25 मार्च को जारी बेदखली नोटिस में निदेशालय ने फ्लैट नंबर सी-दो/109 के अनधिकृत कब्जे की बात कही और इसे खाली करने के लिए कहा था। नोटिस में कहा गया है कि आवास का आवंटन 2013 में निदेशालय ने रद्द कर दिया था। अधिकारियों के अनुसार चाणक्यपुरी आवास में तय समय से अधिक रहने के लिए कांग्रेस पर लगभग 3 करोड़ रुपये का क्षतिपूर्ति शुल्क लगाया जा सकता है।

फिलहाल केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से जारी इस नोटिस में कहा गया है कि पार्टी को तीन कार्य दिवस के भीतर नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है। नोटिस में व्यक्तिगत रूप से पेश होकर यह बताने को कहा गया है कि बेदखली का आदेश क्यों नहीं जारी किया जाए। नियम के अनुसार, आवंटी व्यक्तिगत रूप से या विधिवत अधिकृत प्रतिनिधि के माध्यम से मामले से जुड़े सभी महत्वपूर्ण सवालों के जवाब देने के लिए अपने मामले के समर्थन में सबूत के साथ उपस्थित हो सकता है। अधिकारियों ने कहा कि यदि आवंटी कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं देता है या निर्धारित समय के भीतर पेश नहीं होता है, तो मामले में एकतरफा फैसला किया जाएगा। हालांकि इस साल के अंत तक कांग्रेस का नया आधिकारिक कार्यालय, कोटला रोड (आईटीओ) के पास बन कर तैयार हो जायेगा।

(आईएएनएस)

Created On :   2 April 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story