बाढ़ के प्रकोप के बाद बेंगलुरु में एजेंसी का अतिक्रमण हटाओ अभियान

Agencys de-encroachment drive in Bengaluru after the outbreak of floods
बाढ़ के प्रकोप के बाद बेंगलुरु में एजेंसी का अतिक्रमण हटाओ अभियान
कर्नाटक बाढ़ के प्रकोप के बाद बेंगलुरु में एजेंसी का अतिक्रमण हटाओ अभियान

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने राज्य की राजधानी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान तेज कर दिया है, जबकि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि अभियान में किसी भी तरह की असमानता का कोई सवाल ही नहीं है।

विधान सौधा में पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा कि जिन लोगों ने राजाकालुवे (तूफान जल चैनल) पर इमारतें या घर बनाए हैं, उन्हें खाली करने के लिए बेदखली नोटिस जारी किया गया है, जिससे पानी के प्रवाह में समस्या हो रही है और इसे पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में आई बाढ़ ने न केवल आईटी/बीटी कंपनियों और कर्मचारियों को बल्कि आम लोगों को भी प्रभावित किया है क्योंकि निचले इलाकों में घरों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि सभी अतिक्रमण हटाने का काम पूरा किया जाएगा।

एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा कि सरकार ने कई मामलों में अदालतों से निर्देश मांगा है। अदालतों को स्थिति से गंभीरता से अवगत कराया जाएगा। अदालतों द्वारा पूर्व में बाढ़ से संबंधित मामलों के संबंध में कई निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाया जाएगा।

इस बीच, बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त तुषार गिरिनाथ ने कहा कि अधिकारियों को 600 संरचनाओं को साफ करने के निर्देश दिए गए हैं, जिन्होंने बेंगलुरु में तूफान के पानी की नालियों का अतिक्रमण किया है।

महादेवपुरा क्षेत्र में ऑपरेशन तेज कर दिया गया है, जिसमें प्रमुख आईटी और बीटी कंपनियां हैं- हाल की बारिश के दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित हुई थी। सूत्रों ने कहा कि प्रसिद्ध आईटी पार्क मालिकों में से एक सीवी. रमन नगर के लोगों ने अतिक्रमण खाली करने आए बीबीएमपी अधिकारियों को उनके काम से रोका था।

रेनबो ड्राइव लेआउट पर स्थित विला के 15 से अधिक मालिकों को नोटिस दिया गया है। लोगों को लेआउट से नावों और ट्रैक्टरों में निकालना पड़ा। मालिकों को खुद ही अतिक्रमण खाली करने को कहा गया है और चेतावनी दी है कि अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो बीबीएमपी ऐसा करेगा और मालिकों को खर्च वहन करना होगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Sep 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story