यूपी चुनाव: अखिलेश ने मुफ्त राशन के साथ घी, दूध, चीनी का देने की घोषणा की

March 3rd, 2022

हाईलाइट

  • यूपी चुनाव: अखिलेश ने मुफ्त राशन के साथ घी, दूध, चीनी का देने की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बनने पर लोगों को दूध, चीनी, तेल और घी के साथ-साथ पूरे साल मुफ्त राशन मिलेगा।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा की सरकार में लोगों को मार्च तक ही मुफ्त राशन मिल रहा है, लेकिन सत्ता में आने पर लोगों को पूरे साल भर के लिए 1 किलो तेल, घी और दूध पाउडर के साथ मुफ्त राशन मिलेगा।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर योगी बेचैन हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए 300 यूनिट बिजली और चिकित्सा उपचार भी मुफ्त होगा।

सपा प्रमुख ने कहा कि जब योगी आदित्यनाथ अपने घर को पटरी पर नहीं ला पा रहे हैं तो वह दूसरों के घरों को कैसे बेहतर बना सकते हैं।

उन्होंने एक बयान में कहा कि गोरखपुर में ड्रेनेज चैनल और सीवर नहीं बने है। मेट्रो में जाने के बजाय, लोग मानसून के दौरान नावों में यात्रा करते है। अब लोगों ने इतिहास लिखने का मन बना लिया है।

भाजपा नेता झूठे हैं। किसी किसान को दोहरी आय नहीं हुई और किसी को फसल का पूरा भुगतान भी नहीं मिला। उन्होंने 10 किलो राशन के बैग से 5 किलो चुरा लिया और सिलेंडर की कीमत 400 से 1,000 रुपये तक पहुंच गई। 24 घंटे बिजली देने का दावा करते हैं, लेकिन बिजली इकाइयां सपा सरकार द्वारा बनाई गई थीं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान भर्ती की कमी के कारण कई युवाओं को नुकसान उठाना पड़ा। हम सत्ता में आने पर सरकारी नौकरियों में युवाओं की आयु सीमा में ढील देंगे।

अखिलेश ने यह कहकर भाजपा का मजाक भी उड़ाया कि मिसाइल बनाने का दावा करने वाले माचिस की तीली भी नहीं बना पा रहे है।

आईएएनएस