उत्तर प्रदेश सियासत: अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा यह सरकार सिर्फ नाम बदलना जानती है

October 10th, 2021

हाईलाइट

  • केंद्रीय मंत्री नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें
  • युवाओं की भविष्य इस सरकार में अंधकारमय हुई

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनावी बयार बहना शुरू हो गया है। इसी क्रम में अखिलेश यादव ने रविवार को सहारनपुर से चुनावी बिगुल फूंक दिया और बीजेपी सरकार पर हमलावर रहे। बता दें कि आज अखिलेश यादव सहारनपुर के तीतरो में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उसमें सपा अध्यक्ष ने योगी सरकार को लखीमपुर खीरी कांड को लेकर जबरदस्त घेरा और कहा किसान विरोधी सरकार को प्रदेश से उखाड़ फेंकना है। 

आगामी चुनाव यूपी का भविष्य तय करेगा

बता दें कि सपा सुप्रीमो ने अपने संबोधन में कहा कि ये चुनाव किसानों और युवाओं के भविष्य को तय करेगा। अब आपको तय करना है कि अपने बच्चों और युवाओं का भविष्य बनाना है या अंधकार में डालना है। क्योंकि यह सरकार सिर्फ नाम बदलना जानती है काम करना नहीं, ये धुआं उड़ाने वालों की सरकार है, इसे सिर्फ धुंआ उड़ाना आता है और कुछ नहीं। 

लखीमपुर खीरी घटना पर बोले अखिलेश

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी घटना पर कहा कि सरकार के लोग गाड़ियों के नीचे किसानों को कुचल देते हैं। यह सरकार किसानों को कुचलने वाली सरकार है। इसलिए अब इस सरकार को हटाने का वक्त आ गया है। अखिलेश ने ये भी कहा कि मंत्री जी के सामने कौन अधिकारी निष्पक्ष जांच कर सकता है। जो भी अधिकारी जांच करने जाएगा वह पहले मंत्री जी को सलूट मारेगा और फिर पूछेगा और जब चलने लगेगा तो फिर मंत्री जी को सलूट मारेगा। यह सलूट मारने वाले अधिकारी मंत्री जी के सामने निष्पक्ष जांच कर पाएंगे। इसीलिए मंत्री को खुद नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए नहीं तो सरकार को खुद उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त करना चाहिए।

जनता से लोक लुभावन वादे

आप को बता दें कि कार्यक्रम में अखिलेश ने एलान किया कि सपा की सरकार आते ही सहारनपुर से लखनऊ के लिए एक ऐसा एक्सप्रेसवे तैयार होगा जिससे महज 4-5 घंटों में लखनऊ पहुंचा जा सकेगा। इस एक्सप्रेस वे की शुरुआत सरकार बनते ही सबसे पहला नारियल फोड़कर किया जाएगा। अखिलेश ने एक और वादा करते हुए कहा कि सपा सरकार बनने के बाद किसानों के लिए अलग से फंड बनाया जाएगा। किसानों की हर समस्याओं का तत्काल निदान किया जाएगा ताकि प्रदेश का किसान खुशहाल और समृद्ध हो।

खबरें और भी हैं...