बिहार से राज्यसभा के सभी 5 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

All 5 candidates of Rajya Sabha elected unopposed from Bihar
बिहार से राज्यसभा के सभी 5 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित
राज्यसभा चुनाव-2022 बिहार से राज्यसभा के सभी 5 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राज्यसभा की पांच सीट पर पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए। पांच प्रत्याशियों ने ही नामांकन भरा था। निर्वाचित होने वालों में मीसा भारती, सतीश चंद्र दूबे, खीरू महतो, फैयाज अहमद और शभू शरण पटेल शामिल हैं। विधानसभा सचिवालय की ओर से कहा गया कि सभी प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

भाजपा ने जहां राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे को मैदान में उतारा था वहीं नए चेहरे शंभू शरण पटेल को भी उम्मीदवार बनाया था। दोनों का निर्वाचन निर्विरोध हो गया है। जदयू ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का पत्ता काटकर झारखंड के अध्यक्ष खीरू महतो को उम्मीदवार बनाया था। राजद की तरफ से पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद की पुत्री और राज्यसभा सांसद मीसा भारती को एक बार फिर से मैदान में उतारा था, जबकि नए प्रत्याशी के रूप में फैयाज अहमद को उम्मीदवार बनाया था। ये सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए।

बिहार से जुलाई में पांच सीटें खाली हो रही हैं। उनमें से एक केंद्रीय मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता आर सी पी सिंह की सीट है। उनके अलावा भाजपा के गोपाल नारायण सिंह और सतीश चंद्र दूबे भी कार्यकाल पूरा करने वालों में हैं। राजद से मीसा भारती की सीट भी है, जो जुलाई में खाली हो रही है। इसके अतिरिक्त एक सीट शरद यादव की है, जो जदयू कोटे से राज्यसभा पहुंचे थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jun 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story