अमरिंदर सिंह ने दाखिल किया नामांकन पत्र

Amarinder Singh filed nomination papers
अमरिंदर सिंह ने दाखिल किया नामांकन पत्र
पंजाब सियासत अमरिंदर सिंह ने दाखिल किया नामांकन पत्र

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से राज्य के भविष्य को बचाने की जिम्मेदारी लेने का आह्वान करते हुए अपनी पार्टी के साथ चुनावी शुरुआत की। उन्होंने कहा, कांग्रेस अपनी सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियों के दम पर ये विधानसभा चुनाव लड़ रही है। पटियाला अर्बन से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पीएलसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री ने चरणजीत चन्नी के 111 दिनों में कांग्रेस के वादों को पूरा करने के लंबे दावों को खारिज कर दिया।

दावों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा, यह योजनाएं मेरी सरकार द्वारा पूरी की गई थीं, जिसमें रोजगार सृजन, एक्शन सोशल वेलफेयर स्कीम, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और किसानों की कर्जमाफी शामिल है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नशीले पदार्थो के मामलों में भी उन्होंने कड़े कदम उठाए थे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने सीबीआई से मामलों को वापस लेन के लिए सुप्रीम कोर्ट तक कड़ी लड़ाई लड़ी थी, जिसके कारण पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी सहित 19 अधिकारियों पर मामला दर्ज किया गया था।

जहां तक नशीले पदार्थों के मामलों की बात है, पीएलसी नेता ने घोषणा की कि यह उनकी सरकार थी जिसने सफलतापूर्वक ड्रग माफिया की रीढ़ को तोड़ा, जिससे कई बड़ी मछलियों सहित 40,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया।अपने आंदोलन के दौरान किसानों को दिए गए समर्थन की ओर इशारा करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में 137 स्थानों पर नाकेबंदी के बावजूद उनकी सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की क्योंकि वह किसानों की चिंताओं से अवगत थे।

कृषि कानूनों की सराहना करते हुए, उन्होंने कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था कि किसी देश के प्रधानमंत्री ने किसी भी नीतिगत फैसले के लिए माफी मांगी थी, जैसा कि नरेंद्र मोदी ने कानूनों को वापस लेते समय किया था। पीएलसी की सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के समर्थन से पंजाब का चेहरा बदलने का वादा करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएलसी सत्ता में आने पर अपने समर्थन से राज्य को बदल सकती है। इससे पहले, केंद्रीय मंत्री और पंजाब के भाजपा चुनाव प्रभारी, गजेंद्र सिंह शेखावत, जो नामांकन पत्र दाखिल करने में कैप्टन अमरिंदर के साथ थे, उन्होंने कहा कि भाजपा-पीएलसी गठबंधन पटियाला सहित सभी 117 सीटों पर जीत के साथ इतिहास रचेगा।

(आईएएनएस)

Created On :   31 Jan 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story