जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा अमृतसर, मान ने व्यवस्थाओं की समीक्षा की

Amritsar to host G20 summit, Mann reviews arrangements
जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा अमृतसर, मान ने व्यवस्थाओं की समीक्षा की
चंडीगढ़ जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा अमृतसर, मान ने व्यवस्थाओं की समीक्षा की

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को अमृतसर में मार्च 2023 में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की। एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि यह शिखर सम्मेलन मार्च में होगा और इसमें दुनिया के प्रमुख देश भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य का सौभाग्य है कि इस मेगा कार्यक्रम की मेजबानी करने का अवसर मिला है जिसमें शिक्षा पर विचार-विमर्श किया जाएगा। मान ने कहा कि वैश्विक आयोजन को सफल बनाने के लिए व्यापक इंतजाम किए जाने चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आयोजन को सफल बनाने के लिए पूरे शहर को पांच प्रमुख सेक्टरों में बांटा जाएगा। इन सेक्टरों में प्रभावी प्रबंधन के लिए राज्य के नागरिक और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात किया जाएगा। मान ने कहा कि ये अधिकारी अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले क्षेत्र में शिखर सम्मेलन के दौरान पूरी गतिविधि के सुचारू संचालन के लिए जिम्मेदार होंगे।

मुख्यमंत्री ने कैबिनेट उपसमिति का भी गठन किया जिसमें स्थानीय सरकार के मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर, लोक निर्माण विभाग हरभजन सिंह, शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस और पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान शामिल थे। उन्होंने कहा कि उप-समिति आयोजन की दिन-प्रतिदिन की व्यवस्था की निगरानी करेगी। मान ने मुख्य सचिव विजय कुमार जंजुआ की अध्यक्षता में एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति का भी गठन किया ताकि आयोजन के सुचारू और परेशानी मुक्त संचालन में कैबिनेट उप-समिति की सुविधा हो सके।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Oct 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story