योगी कुनबे में विवाद: विभागीय तबादले में हुई धांधली से नारागी जताने वाले योगी के डिप्टी सीएम दिल्ली तलब, और मंत्रियों ने भी जताई नाराजगी

July 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने हाल ही में स्वास्थ्य विभाग में तबादले में हुई धांधली को लेकर नाराजगी जताई। स्वास्थ्य विभाग में हुए तबादलों पर काफी आपत्तियां आने के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने खुद सवाल उठाए थे। उन्होंने इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद से तबादले की पूरी सूची तलब की थी।

वहीं दूसरी तरफ अपर मुख्य सचिव ने तबादलों को सही ठहराया था। इस घटना के बाद सीएमओ ने भी रिपोर्ट मांग ली है और इसमे गड़बड़ियां सामने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने रिपोर्ट की समीक्षा के लिए एक टीम बनाई और रिपार्ट जल्द देने को कहा। इसी मामले को लेकर तभी से खबर है ब्रजेश पाठक नाराज चल रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, मामला आलाकमान तक पहुंचने के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को दिल्ली तलब किया गया है। बताया जा रहा है कि वे आज या फिर कल दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं। इन दिनों ब्रजेश पाठक समेत यूपी के तीन मंत्रियों के नाराजगी की खबर है।

योगी कुनबे में बगावत

गौरतलब है कि बुधवार को यूपी सरकार में मंत्री दिनेश खटीक का सोशल मीडिया पर केंद्रीय गृहमंत्री को लिखा एक पत्र वायरल हो रहा था, जिसमें आरोप लगाया था कि दलित नेता होने के नाते विभागीय अधिकारी उनकी नहीं सुनते हैं और न ही किसी बैठक में बुलाते हैं। उन्होंने पत्र में इस्तीफे की भी पेशकश की थी। जिसके बाद यूपी की सियासत में हलचल सी मच गई। बाद में खटीक ने दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

यूपी के एक और मंत्री के नाराज होने की खबर है, बताया जा रहा है कि पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद विभागीय तबादले के बाद हुई कार्रवाई को लेकर काफी नाराज चल रहे हैं। हालांकि कल मीडिया के सवालों पर उन्होंने इन अटकलों पर विराम लगाया और नाराजगी की बातों को सिरे से खारिज किया। उन्होंने कहा कि नाराजगी की कोई बात नहीं है। सीएम योगी के नेतृत्व में हम लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए काम कर रहे हैं।