अरविंद केजरीवाल ने मोरबी केबल पुल हादसे को बनाया चुनावी मुद्दा, कहा- सत्ता में आने पर बनाएंगे नया पुल, जिम्मेदार लोगों को बचाने का किया जा रहा है प्रयास

अरविंद केजरीवाल ने मोरबी केबल पुल हादसे को बनाया चुनावी मुद्दा, कहा- सत्ता में आने पर बनाएंगे नया पुल, जिम्मेदार लोगों को बचाने का किया जा रहा है प्रयास
गुजरात विधानसभा चुनाव-2022 अरविंद केजरीवाल ने मोरबी केबल पुल हादसे को बनाया चुनावी मुद्दा, कहा- सत्ता में आने पर बनाएंगे नया पुल, जिम्मेदार लोगों को बचाने का किया जा रहा है प्रयास

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में पसीना बहा रही है। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी को आम आदमी पार्टी टक्कर देती हुई दिखाई दे रही है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनावी रैलियों में जमकर बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। हाल ही में गुजरात के मोरबी केबल पुल हादसे को चुनावी तूल देने में भी केजरीवाल नहीं पीछे हट रहे हैं। ऐसे में मोरबी पुल हादसा बीजेपी के लिए थोड़ी चुनौती भरा हो सकता है। रविवार को मोरबी जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान केजरीवाल ने जनता से नई इंजन की सरकार बनाने की अपील की। 

केजरीवाल ने बीजेपी को घेरा

रविवार को केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। आगे उन्होंने कहा कि मोरबी पुल हादसे के आरोपियों के बचाने का काम किया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि मोरबी केबल पुल की रखरखाव करने वाले उन सभी आरोपियों को सरकार बचा रही है, जिनकी वजह से सौ से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि अगर गुजरात में बीजेपी की जगह आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो वह मोरबी में विशाल पुल का निर्माण कराएंगे। 

बीजेपी सत्ता में आई तो फिर ऐसी घटनाएं होंगी

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में मोरबी जिले के वांकानेर कस्बे में तिरंगा यात्रा के दौरान कहा कि अगर डबल इंजन की सरकार बीजेपी को फिर से जनादेश मिला तो मोरबी पुल जैसी घटनाएं भविष्य में होंगी। उन्होंने आगे कहा कि मोरबी की घटना काफी दर्दनाक था, हादसे में मरने वालों में 55 बच्चे थे। जो कुछ भी हुआ काफी दुखद था। लेकिन उससे भी ज्यादा दुख है कि इस हादसे के जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। 

केजरीवाल ने पूछा सवाल?

अरविंद केजरीवाल ने मोरबी में गुजरात सरकार से सवाल पूछा कि आप उन्हें बचाने का प्रयास क्यों कर रहे हैं? जो हादसे के लिए जिम्मेदार हैं। उनका आपस में कोई संबंध है, है ना? हादसे से शिकार पुल की मरम्मत करने वाले ओरेवा समूह और उसके मालिक का नाम प्राथमिकी में दर्ज नहीं है। केजरीवाल ने चुनाव प्रचार के दौरान जनता से आप को वोट करने की अपील की। गौरतलब है कि गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर व दूसरे चरण का चुनाव 5 दिसंबर को होगा। जबकि चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। 

गुजरात में नए इंजन वाली सरकार चाहिए

गुजरात की जनता को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आगे कहा कि हमें डबल इंजन वाली नहीं बल्कि नए इंजन वाली सरकार चाहिए। वह पुरानी हो चुकी है और बर्बाद हो चुकी है। आगे उन्होंने कहा कि इस बार गुजरात में बदलाव नहीं बल्कि तूफान आने वाला है। बीजेपी पर चुटकी लेते हुए कहा कि अगर आप डबल इंजन की सरकार को लाएंगे तो मोरबी वाला पुल गिरेगा, आप नई इंजन वाली सरकार बनाएंगे तो मोरबी में विशाल पुल का निर्माण करेंगे। 

Created On :   6 Nov 2022 5:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story