एक मामले में फिलहाल राहत लेकिन दूसरे मामले में अरविंद केजरीवाल से गोवा पुलिस करेगी पूछताछ, गुजरात की एक कोर्ट में भी अन्य मामले में हो सकते हैं पेश

Arvind Kejriwal will be interrogated by the Goa police, may also appear in a Gujarat court in another case
एक मामले में फिलहाल राहत लेकिन दूसरे मामले में अरविंद केजरीवाल से गोवा पुलिस करेगी पूछताछ, गुजरात की एक कोर्ट में भी अन्य मामले में हो सकते हैं पेश
केजरीवाल को राहत एक मामले में फिलहाल राहत लेकिन दूसरे मामले में अरविंद केजरीवाल से गोवा पुलिस करेगी पूछताछ, गुजरात की एक कोर्ट में भी अन्य मामले में हो सकते हैं पेश

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक साथ कई मामलों में पूछताछ का सामना कर रहे हैं। केजरीवाल से जहां एक तरफ रविवार को सीबीआई ने शराब घोटालों के लेकर पूछताछ की वहीं दूसरी तरफ अब गोवा पुलिस भी उनसे पूछताछ करने वाली है। मानहानि के एक मामले में गुजरात में भी कोर्ट में पेशी होनी है।   

सीबीआई ने की 9 घंटे पूछताछ 

रविवार को सीबीआई ने दिल्ली के कथित शराब घोटाले को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल से करीब 9 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। हालांकि अरविंद केजरीवाल को इस मामले में आरोपी नहीं बनाया गया है लेकिन ईडी की चार्जशीट में कई जगहों पर उनका नाम लिया गया है। सीबीआई ने कहा है कि इस मामले में कुछ आरोपियों ने उनका नाम लिया है इसलिए उनसे पूछताछ करना जरूरी था।  
सीबीआई की पूछताछ के बाद बाहर निकले केजरीवाल ने तब बताया था कि उन्हें एजेंसी ने दोबारा नहीं बुलाया है। हालांकि इस बारे में जांच एजेंसी की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन सूत्रों की माने तो केजरीवाल से आगे पूछताछ होगी या नहीं यह पूछताछ में दर्ज किए गए केजरीवाल के बयान और अन्य आरोपियों के बयानों की जांच के बाद ही तय होगा। 

गोवा पुलिस करेगी पूछताछ 

2022 के विधानसभा चुनाव के प्रचार प्रसार के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों पर अवैध रूप से पोस्टर चिपकाने के एक मामले में गोवा पुलिस ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 27 अप्रैल को पेश होने को कहा है। पेरनेमम पुलिस की अनुसार, केजरीवाल को दंड प्रकिया संहिता की धारा 41(ए) के तहत नोटिस जारी किया गया है। 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि इस मामले की जांच पेरनेम पुलिस कर रही है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह निश्चित तौर पर पुलिस के सामने पेश होंगे।

गुजरात में मानहानि का मामला 
 
पीएम नरेंद्र मोदी की शिक्षा और उनकी डिग्री को लेकर सवाल उठाने के मामले में अरविंद केजरीवाल को दोहरा झटका लगा। बता दें पहले गुजरात हाई कोर्ट ने केजरीवाल पर 25 हजार का जुर्माना लगाया तो अब एक कोर्ट ने को समन जारी कर दिया है। 

पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री के मामले में गुजरात विश्वविद्घालय के खिलाफ कथित व्यंगात्मक और अपमानजनक बयान देने पर मानहानि की एक शिकायत की गई है। कोर्ट ने 23 मई को पेश होने को कहा है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जयेशभाई चोवटिया की कोर्ट ने केजरीवाल और उनके सहयोगी संजय सिंह को तलब किया है। 

Created On :   18 April 2023 10:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story