गहलोत ने की कांग्रेस नेता अंबिका सोनी से मुलाकात

Before CWC meeting, Gehlot did passive public with Ambika
गहलोत ने की कांग्रेस नेता अंबिका सोनी से मुलाकात
सीडब्ल्यूसी की बैठक गहलोत ने की कांग्रेस नेता अंबिका सोनी से मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की आज होने वाली बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्टी की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच करीब 2 घंटे तक बैठक चली जिसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री जोधपुर हाउस के लिए रवाना हो गए। सीडब्ल्यूसी की बैठक शनिवार सुबह 10.30 बजे से शुरू होने की उम्मीद है।

सूत्रों के मुताबिक गहलोत सीडब्ल्यूसी की बैठक में शामिल होने के अलावा दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे।पार्टी के दिग्गज नेता गहलोत ने सोनी के साथ कई संगठनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा की। राजस्थान की मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे से पहले, राज्य के पार्टी प्रभारी अजय माकन ने भी बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और राज्य की मौजूदा स्थिति पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

साथ ही जयपुर में माकन ने कैबिनेट विस्तार को लेकर पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ आमने-सामने की बैठक की, जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि गहलोत जल्द ही कैबिनेट का विस्तार करेंगे। हालांकि, माकन ने कहा कि गहलोत के स्वास्थ्य की स्थिति के कारण मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया जा सका।

राजस्थान के हालात को देखते हुए सीडब्ल्यूसी की बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है। अशोक गहलोत के अलावा राजस्थान के तीन अन्य नेता- सदस्य रघुवीर मीणा, जितेंद्र सिंह, रघु शर्मा भी बैठक में शामिल होंगे। पंजाब के बाद राजस्थान में भी कैबिनेट विस्तार की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा जिन्हें दमन दीव और दादरा नगर हवेली का प्रभारी नियुक्त किया गया है, पहली बार सीडब्ल्यूसी की बैठक में भाग लेंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Oct 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story