बंगाल भाजपा मुकुल रॉय को पार्टी में दोबारा प्रवेश की अनुमति देने पर बंटी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कोलकाता बंगाल भाजपा मुकुल रॉय को पार्टी में दोबारा प्रवेश की अनुमति देने पर बंटी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय को फिर से प्रवेश की अनुमति देने पर भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई में राय बंटी हुई लगती है, जो पश्चिम बंगाल विधानसभा के रिकॉर्ड के अनुसार आधिकारिक तौर पर अभी भी भगवा खेमे के विधायक हैं। यह सवाल घूम रहा है कि क्या रॉय की पार्टी में दोबारा एंट्री से आने वाले दिनों में भगवा खेमे को कोई मदद मिलेगी। राज्य भाजपा अध्यक्ष और लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार के अनुसार, रॉय का पार्टी में फिर से शामिल होना पार्टी आलाकमान के फैसले पर निर्भर करेगा।

मजूमदार ने कहा, लेकिन उन्होंने (रॉय) जो कहा उससे यह स्पष्ट है कि वह तृणमूल कांग्रेस में असहज हैं। संभवत: वह अब भाजपा में लौटकर अपनी गलती सुधारना चाहते हैं। दूसरी ओर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लोकसभा सदस्य दिलीप घोष ने सीधे तौर पर पूछा कि रॉय अपनी वापसी के बाद पार्टी में क्या जोड़ेंगे। घोष ने कहा, ऐसा लगता है कि वह अपनी घरेलू समस्याओं से बचने के लिए दिल्ली गए थे और अब वह भाजपा में लौटने की बात कर रहे हैं। भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने कहा कि रॉय को पार्टी में दोबारा प्रवेश नहीं देने के तर्क बहुत अधिक हैं।

उन्होंने कहा, सबसे पहले, 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद तृणमूल में लौटने के बाद राज्य में पार्टी का संगठनात्मक ढांचा उनके बिना रखा गया था। इसलिए, यह सवाल उठता है कि उनके दोबारा प्रवेश के बाद उन्हें किस पद की पेशकश की जाएगी। राज्य समिति के सदस्य ने कहा, दूसरी बात, चूंकि रॉय भाजपा विधायक बने हुए हैं, इसलिए उन्हें आधिकारिक रूप से फिर से पार्टी में वापस लाया जा सकता है। इससे निश्चित रूप से पार्टी के जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं में गलत संदेश जाएगा। उन्होंने कहा, रॉय की वापसी उन लोगों को नाराज कर सकती है जो 2021 के विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद भी पार्टी के साथ हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 April 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story