बाइडेन, पुतिन के साथ बैठक करेंगे

Biden to hold meeting with Putin
बाइडेन, पुतिन के साथ बैठक करेंगे
व्हाइट हाउस बाइडेन, पुतिन के साथ बैठक करेंगे
हाईलाइट
  • ये घोषणा व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने की

डिजिटल डेस्क,  वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने रूस के समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ बैठक करेंगे। ये घोषणा व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार बाइडेन-पुतिन शिखर सम्मेलन की पुष्टि रविवार देर रात साकी ने फ्रांस में एलिसी पैलेस के एक बयान के बाद की, जिसमें कहा गया कि दोनों राष्ट्रपतियों ने सैद्धांतिक रूप से फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ वर्चुअल बैठक को स्वीकार कर लिया है।

इससे पहले उन्होंने रविवार को बाइडेन और पुतिन के साथ अलग-अलग फोन कॉल किए थे।प्रेस सचिव ने कहा कि शिखर सम्मेलन इस सप्ताह के अंत में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के बीच एक बैठक के बाद होगा, बशर्ते कि मास्को सैन्य कार्रवाई के साथ आगे न बढ़े।

साकी ने एक बयान में कहा, हम हमेशा कूटनीति के लिए तैयार हैं। हम रूस को युद्ध चुनने के बजाय तीव्र और गंभीर परिणाम देने के लिए भी तैयार हैं। वर्तमान में, रूस बहुत जल्द यूक्रेन पर हमले की तैयारी कर रहा है।बाइडेन प्रशासन का अनुमान है कि रूस ने यूक्रेन के आसपास 190,000 सैनिकों को इक्ठ्ठा किया है, जिसमें पूर्वी यूक्रेन में संघर्ष प्रभावित डोनेट्स्क और लुहान्स्क क्षेत्रों में अलगाववादी ताकतें शामिल हैं।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   21 Feb 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story