विपक्षी एकजुटता के नीतीश कुमार के बयान पर बोली बीजेपी और कांग्रेस

BJP and Congress bid on Nitish Kumars statement of opposition unity
विपक्षी एकजुटता के नीतीश कुमार के बयान पर बोली बीजेपी और कांग्रेस
बयानबाजी विपक्षी एकजुटता के नीतीश कुमार के बयान पर बोली बीजेपी और कांग्रेस
हाईलाइट
  • कांग्रेस और बीजेपी ने उस पर प्रतिक्रिया दी

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी एकजुटता को लेकर कांग्रेस से बिना देरी किए हुए आगे आने की बात कही है। सीएम कुमार ने कहा कांग्रेस विपक्ष को एकजुट करती है तो हम बीजेपी को सौ से कम सीटों पर सिमटा सकते है। बिहार सीएम ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस का अगला कदम पूरी विपक्ष को एकजुट करना होना चाहिए और उसमें देरी नहीं करनी चाहिए। सीएम कुमार के बयान के बाद कांग्रेस और बीजेपी ने उस पर प्रतिक्रिया दी है। 

नीतीश ने क्या कहा?

सीपीआई-एमएल के नेशनल कनवेंशन में बिहार सीएम नीतीश कुमार ने  सोनिया और राहुल गांधी को मैसेज देते हुए कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब कांग्रेस को आगे आकर विपक्षी एकजुटता पर बात करनी चाहिए।  2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष एकजुट हुआ तो बीजेपी 100 से कम सीटों पर सिमट जाएगी। नीतीश के बयान के बाद मंच से ही कांग्रेस नेता  सलमान खुर्शीद ने कहा था कि विपक्ष की एकजुटता के लिए हम तैयार हैं, लेकिन पहले आई लव यू कौन कहे? और अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल विपक्षी एकजुटता की पहल की है।

कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि विपक्ष की एकता इस समय बहुत जरूरी है। और  एकता के लिए ही कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने कभी भी बीजेपी से समझौता नहीं किया। हमारा एक ही चेहरा है और हम BJP के सामने हैं। कांग्रेस नेता ने  कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के वक्त सभी राजनैतिक दलों को हमारी तरफ से आमंत्रित किया था। यात्रा के बाद कांग्रेस का 85 वां मधाधिवेशन छत्तीसगढ़ के रायपुर में 24 फरवरी से शुरू हो रहा है।  रमेश ने आगे कहा कि मजबूत कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता संभव नहीं है। कई राज्यों में कांग्रेस गठबंधन में है। 

वहीं कांग्रेस के एक ओर नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि  विपक्ष को एक साथ आकर बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। उन्होंने नीतीश कुमार का समर्थन करते हुए कहा कि हम सभी का काम होना चाहिए कि बीजेपी की सीटें को कम करना। उन्होंने आगे कहा कि  भारत जोड़ो यात्रा ने देश को एक नई  दिशा, यात्रा के दौरान कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा और उन पर वर्तमान समय में अहम और सार्वजनिक हित के मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया। उन्होंने बीजेपी  सरकार पर तानाशाही रवैया होने का आरोप लगाया। 

विपक्षी एकता के नीतीश कुमार के संदेश पर बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार को क्या हो गया है।  वह बिहार और अपनी पार्टी को संभाल नहीं पा रहे हैं।  कांग्रेस उन्हें लिफ्ट नहीं दे रही है।   प्रसाद ने नीतीश कुमार से कहा कि बिहार सीएम पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और इंद्र कुमार गुजराल जैसा बनना चाहते है।  

 

Created On :   19 Feb 2023 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story