आसनसोल लोकसभा सीट से भाजपा ने शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ अग्निमित्र पॉल को उतारा

BJP fielded Agnimitra Paul against Shatrughan Sinha from Asansol Lok Sabha seat
आसनसोल लोकसभा सीट से भाजपा ने शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ अग्निमित्र पॉल को उतारा
नई दिल्ली आसनसोल लोकसभा सीट से भाजपा ने शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ अग्निमित्र पॉल को उतारा
हाईलाइट
  • वेस्ट बंगाल में लोकसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों और पश्चिम बंगाल, बिहार और महाराष्ट्र के लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए चार उम्मीदवारों की घोषणा की। भाजपा ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टीएमसी उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ लोकसभा उपचुनाव के लिए अग्निमित्र पॉल को मैदान में उतारा है। पॉल आसनसोल दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से विधायक और पश्चिम बंगाल भाजपा के महासचिव हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ उपचुनाव के लिए भाजपा ने बालीगंज विधानसभा क्षेत्र से केया घोष को उतारा है। राज्यसभा द्विवार्षिक चुनावों के लिए भाजपा ने असम से पबित्रा मार्गेरिटा, हिमाचल प्रदेश से डॉ. सिकंदर कुमार, नागालैंड से एस. फांगनोन कोन्याक और त्रिपुरा से डॉ. माणिक साहा को टिकट दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा, भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों के लिए निम्नलिखित नामों को मंजूरी दी है। बिहार के बोचहां विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने उपचुनाव में बेबी कुमारी को टिकट दिया है। कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट से भाजपा ने सत्यजीत (नाना) शिवाजीराव कदम को अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए मतदान 31 मार्च को होगा और वोटों की गिनती उसी दिन मतदान समाप्त होने के बाद होगी। पश्चिम बंगाल (बल्लीगंज), छत्तीसगढ़ (खैरागढ़), बिहार (बोचाहन) और महाराष्ट्र (कोल्हापुर उत्तर) में एक संसदीय क्षेत्र आसनसोल और एक विधानसभा क्षेत्र के लिए 12 अप्रैल को मतदान होगा और मतगणना 16 अप्रैल को होगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 March 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story