कर्नाटक में जगदीश शेट्टार को हराने के लिए भाजपा कर रही हरसंभव प्रयास

BJP is doing everything possible to defeat Jagadish Shettar in Karnataka
कर्नाटक में जगदीश शेट्टार को हराने के लिए भाजपा कर रही हरसंभव प्रयास
कर्नाटक चुनाव कर्नाटक में जगदीश शेट्टार को हराने के लिए भाजपा कर रही हरसंभव प्रयास

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के कांग्रेस में जाने से नाराज भाजपा नेतृत्व 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में उनके गृह क्षेत्र में उनकी हार सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस संबंध में व्यक्तिगत रूप से रणनीति बना रहे हैं और योजना के क्रियान्वयन की निगरानी कर रहे हैं।

घटनाक्रम के बाद, हुबली-धारवाड़ केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए मुकाबला कर्नाटक में सबसे अधिक उत्सुकता से देखा जा रहा है। शाह ने निर्वाचन क्षेत्र के स्थानीय नेताओं और पदाधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से बात की है और उनसे शेट्टार को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने को कहा है।

उन्होंने दावा किया कि पार्टी ने उन्हें सभी पद दिए हैं। अगर वे निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ते तो बात अलग होती, लेकिन, चूंकि वह कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए उन्हें माफ नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने छह बार के विधायक शेट्टार का सामना करने के लिए नेताओं को सब प्रकार का सहयोग देने का आश्वासन दिया।

अमित शाह ने पार्टी प्रत्याशी महेश तेंगिनाकायी को समर्थन देने के लिए नगर निगम सदस्यों का आभार जताया। इस बीच, शेट्टार के खिलाफ काम करने और शेट्टार और कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का मुकाबला करने के लिए आरएसएस की एक विशेष टीम हुबली आई है।

सूत्र बताते हैं कि समर्थकों की पहचान करने के लिए टीमों की प्रतिनियुक्ति की गई है और उनके आवास पर लोगों की गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें भाजपा सदस्यों का कोई समर्थन न मिले।

इस बीच शेट्टार के करीबी सूत्रों को भरोसा है कि शेट्टार विजेता बनकर उभरेंगे और वह अब उत्तरी कर्नाटक के जिलों में कांग्रेस के लिए सीटें जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। कांग्रेस द्वारा उन्हें स्टार प्रचारक बनाया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि उनकी सेवाओं का उपयोग कित्तूर कर्नाटक क्षेत्र में किया जाएगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 April 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story