कर्नाटक में हनुमान चालीसा पाठ में बजरंग दल में शामिल होंगे बीजेपी नेता

BJP leader to join Bajrang Dal in Hanuman Chalisa recitation in Karnataka
कर्नाटक में हनुमान चालीसा पाठ में बजरंग दल में शामिल होंगे बीजेपी नेता
बेंगलुरु कर्नाटक में हनुमान चालीसा पाठ में बजरंग दल में शामिल होंगे बीजेपी नेता
हाईलाइट
  • कर्नाटक में हनुमान चालीसा पाठ में बजरंग दल में शामिल होंगे बीजेपी नेता

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भाजपा ने 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के कांग्रेस के प्रस्ताव के खिलाफ गुरुवार को आंदोलन शुरू करने की घोषणा की। 8 मई को समाप्त होने वाले चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में कांग्रेस के घोषणापत्र के वादे को बीजेपी के लिए लॉन्च पैड में बदल दिया गया है।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के अनुसार, यह कार्यक्रम गुरुवार को दोपहर 1 बजे से 7 बजे के बीच मंदिरों में विशेष रूप से हनुमान मंदिरों में आयोजित किया गया है। भाजपा ने अपना समर्थन देने की घोषणा की है और आधिकारिक तौर पर यह भी कहा है कि उसके नेता इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

इससे पहले दिन में केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने कांग्रेस नेताओं को इस कार्यक्रम में शामिल होने की चुनौती दी। उन्होंने कहा, आज शाम पूरे कर्नाटक में, सभी क्षेत्रों में, हम जनता के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, जिन्होंने बीजेपी नेताओं पर हनुमान चालीसा नहीं जानने का आरोप लगाया था, उन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए।

मंत्री ने कहा, मैंने उनकी चुनौती स्वीकार कर ली है। मैं बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में एक मंदिर में कार्यक्रम में भाग ले रहा हूं। उन्हें कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए।

लोगों ने रणदीप सिंह सुरजेवाला के बचकाने और हिंदू विरोधी बयानों को देखा है। वह नहीं जानते कि भगवान हनुमान के माता-पिता कौन हैं। उन्होंने गलत बोला है। उन्होंने इस तथ्य पर विवाद किया कि कर्नाटक भगवान हनुमान का जन्मस्थान है। शोभा ने भाजपा सरकार द्वारा जन्म स्थान मानी जाने वाली अंजनाद्री हिल्स के विकास पर सवाल उठाया।

शोभा ने कहा, हिंदू बहुत सहिष्णु हैं, आपने उनकी धार्मिक भावनाओं को हल्के में लिया है। अगर आपने इस्लाम के बारे में इन पंक्तियों पर बात की होती, तो पूरे राज्य में उथल-पुथल मच जाती। बजरंग दल ने क्या गलत किया है? यह किस कुकर विस्फोट में शामिल है? आपने एसडीपीआई की इच्छा के अनुसार प्रस्ताव शामिल किया है।

उन्होंने कहा, आपने भगवान हनुमान को चुनाव में खींचा है। मैं मजबूती से बजरंग दल के साथ खड़ी रहूंगी। मेरे साथ, कई अन्य लोग मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ करने में शामिल होंगे।

आरएसएस के साथ बजरंग दल के संबंधों पर, उन्होंने दावा किया कि आरएसएस मूल जड़ है और इसका राजनीतिक संगठन भाजपा है। बजरंग दल एक और विंग है जो जब भी युवा पीढ़ी संकट में होती है और भावनाओं को ठेस लगती है तो उसकी देखभाल करती है। छात्रसंघ एबीवीपी है और आदिवासियों के लिए वनवासी कल्याण आश्रम बनाया गया है।

सूत्रों के अनुसार, विश्व हिंदू परिषद (विहिप), बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र के प्रस्ताव की निंदा करते हुए मंदिरों में हनुमान चालीसा पाठ कार्यक्रम को अपना समर्थन दिया है। राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि कर्नाटक में हर जगह विरोध दर्ज हैं और लोग इसका समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं भी हनुमान चालीसा पाठ में शामिल हो रहा हूं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 May 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story