वीडियो वायरल: हिंदू-मुसलमान पर बुरे फंसे बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या, वापस लिया विवादित बयान

December 27th, 2021

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने धर्मांतरण के मुद्दे पर एक विवादित बयान दिया था। बयान का विरोध होता देख तेजस्वी ने अपना बयान वापस ले लिया।

बता दें कि, तेजस्वी बेंगलुरु से बीजेपी सांसद है। उन्होंने उडुपी के एक कार्यक्रम में विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था," अपने मातृ धर्म को छोड़कर जाने वाले लोगों को वापस लाया जाना चाहिए।" बाद में सूर्या ने ट्वीट करते हुए लिखा,"दो दिन पहले उडुपी श्रीकृष्ण मठ में आयोजित एक कार्यक्रम में, मैंने 'भारत में हिंदू पुनरुद्वार' विषय पर बात का थी। मेरे भाषण के कुछ बयानों ने खेदजनक रुप से एक विवाद पैदा कर दिया है। एसलिए मैं बिना शर्त बयान वापस लेता हूं।" 

तेजस्वी ने मठों और मंदिरों को वार्षिक लक्ष्य देने की बात भी कहीं थी इसके पीछे तर्क दिया कि, जो लोग हिंदू धर्म को छोड़कर दूसरे धर्म में चले गए है, उन्हें वापस धर्म परिवर्तन कर लाया जाए। सूर्या ने कहा कि, आज पाकिस्तान के मुसलमानों को भी हिंदू धर्म में परिवर्तित करना, हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। ऐसा करने से पाकिस्तान हमारे भूगोल में वापस आ जायेगा।

ये कोई पहली बार नहीं है जब, तेजस्वी ने विवादित टिप्पणी की हो, इससे पहले भी वो विवादों से घिर चुके है। तेजस्वी ने कुछ समय पहले पाकिस्तान मूल के कनाडाई नागरिक तारेक फतेफ के हवाले से अरब कि महिलाओं के यौन जीवन पर भी बेहद बेहूदा टिप्पणी की थी। वहीं नागरिकता संशोधन कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स के विरोध के वक्त तेजस्वी ने कहा था कि,"CAA और NRC का विरोध पंचर बनाने वाले करते है।