भाजपा बेलगावी सुवर्ण सौधा में लगाएगी सावरकर की तस्वीर, कांग्रेस ने किया विरोध

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बेलगावी भाजपा बेलगावी सुवर्ण सौधा में लगाएगी सावरकर की तस्वीर, कांग्रेस ने किया विरोध

डिजिटल डेस्क, बेलगावी (कर्नाटक)। कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने सोमवार को विधानसभा सुवर्ण विधान सौधा में विवादास्पद स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की तस्वीर लगाने के राज्य भाजपा के फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी के पीछे सावरकर की तस्वीर लगाने के प्रस्तावित कदम की निंदा करते हुए विपक्ष के नेता सिद्धारमैया, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने विधानसभा में धरना दिया। सत्तारूढ़ भाजपा सत्र के पहले दिन सोमवार को सुवर्ण विधान सौध के अंदर सावरकर सहित अन्य तस्वीरों का अनावरण करने की तैयारी कर रही है। सत्र शुरू होने से पहले विरोध प्रदर्शन तूफानी शीतकालीन सत्र का संकेत है। सत्तारूढ़ भाजपा के लिए यह आखिरी सत्र है क्योंकि कर्नाटक में तीन माह में चुनाव होने वाले हैं।

सिद्धरमैया ने एक पत्र में अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से महर्षि वाल्मीकि, बसवन्ना, कनकदास, शिशुनाला शरीफ, नारायणगुरु, अंबेडकर, जवाहर लाल नेहरू, कुवेम्पु, वल्लभ भाई पटेल जैसे समाज सुधारकों, संतों और महान हस्तियों की तस्वीरें लगाने का आग्रह किया था।

उन्होंने कहा कि इन तस्वीरों से विधायकों और आम जनता को प्रेरणा मिलेगी। बेलगावी पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सुवर्ण सौधा में वीर सावरकर की तस्वीर के विवाद पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह सदन के अध्यक्ष का विवेक है। सीएम बोम्मई ने यह भी कहा कि वह इस मामले पर अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी और सिद्धारमैया के साथ चर्चा करेंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Dec 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story