राहुल गांधी के बयान पर सावरकर से तुलना के बाद अब मीर जाफर की एंट्री, बीजेपी ने 'गद्दार' से की राहुल गांधी की तुलना तो कांग्रेस का फूटा गुस्सा

BJPs biggest attack on Rahul Gandhi so far, said- Rahul is no less than Mir Jafar, lets see
राहुल गांधी के बयान पर सावरकर से तुलना के बाद अब मीर जाफर की एंट्री, बीजेपी ने 'गद्दार' से की राहुल गांधी की तुलना तो कांग्रेस का फूटा गुस्सा
सावरकर के बाद मीरजाफर राहुल गांधी के बयान पर सावरकर से तुलना के बाद अब मीर जाफर की एंट्री, बीजेपी ने 'गद्दार' से की राहुल गांधी की तुलना तो कांग्रेस का फूटा गुस्सा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लंदन में दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर सतारूढ़ बीजेपी काफी आक्रामक दिखाई दे रही है। राहुल गांधी ने कभी सोचा नहीं होगा कि उनके दिए गए बयान को इतना तूल दिया जाएगा। जब से बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरूआत हुई है तब से ही बीजेपी लंदन में दिए गए बयान को लेकर राहुल से माफी मांगने की बात कर रही है। जबकि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का साफ स्टैंड है कि वो कभी माफी नहीं मागेंगे। इस मुद्दे को लेकर बीजेपी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। जहां पत्रकारों से बातचीत करते समय राहुल की तुलना मीर जाफर से कर दी। जिसके बाद से ही कांग्रेस बीजेपी पर बिफरी हुई नजर आ रही है।

बीजेपी ने राहुल की तुलना मीर जाफर से की

बीजेपी प्रवक्ता संबिता पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, राहुल ने जिस तरह भारत का मजाक विदेश में जाकर बनाया वो बेहद शर्मनाक है और माफी लायक तो नहीं है लेकिन उन्हें सदन के अंदर माफी मागनी चाहिए और वो कह रहे हैं कि माफी नहीं मागेंगे हम भी देखते हैं कि वो कैसे माफी नहीं मागंते है हम तो माफी मांगा कर ही दम लेंगे। पात्रा ने आगे कहा कि राहुल भारत की राजनीति में "मीर जाफर" की तरह काम कर रहे हैं और अपने ही देश की बदनामी करने के लिए लंदन चले गए। उन्होंने आगे कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी से भारत की राजनीति में हस्तक्षेप करने की मांग कर रहे हैं। 

संबित पात्रा ने राहुल गांधी के संसद में उपस्थिति को लेकर कहा कि राहुल की अटेंडेंस संसद में महज 53 फीसदी ही है जहां से माननीय आते हैं वहां के तमाम सांसदों की उपस्थित 84 फीसदी है।

खड़गे का बीजेपी को जवाब

वहीं बीजेपी के इस बयान पर जब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से सवाल पूछा गया तो उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में ऐसा कुछ नहीं कहा है कि जिससे उनको माफी मांगनी पड़े। राहुल गांधी पर हमला करके बीजेपी तमाम मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाना चाहती है। लेकिन मैं भाजपाइयों को बता देना चाहता हूं कि आप सभी मांफी मांगने की बात करते रहेंगे हम उसे सिरे से नकारते रहेंगे।

क्यों मचा है हंगामा?

हाल ही में राहुल गांधी लंदन के दौरे पर गए हुए थे। जहां पर उन्हें ब्रिटेन स्थित कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बतौर भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया था। इसी कार्यक्रम के दौरान राहुल ने कहा था कि भारत में लोकतंत्र खत्म हो रहा है। भारत की जितनी भी प्रतिष्ठित संस्थाएं हैं सब पर मोदी सरकार का कंट्रोल है। भारतीय मीडिया पर मौजूदा सरकार पूरी तरह अपना नियंत्रण बनाए हुए है। राहुल ने आगे कहा था कि सदन में विपक्षी नेताओं का माइक बंद कर दिया जाता है, हमें बोलने का मौका नहीं दिया जाता। इसी बयान को बीजेपी देश विरोधी बता रही है और राहुल गांधी से सदन के अंदर देश की जनता सेमाफी मांगने की बात कर रही है।

Created On :   21 March 2023 6:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story