सरकार और संगठन, दोनों ही प्रदर्शन की कसौटी पर परखे जाएंगे

Both the government and the organization will be tested on the test of performance
सरकार और संगठन, दोनों ही प्रदर्शन की कसौटी पर परखे जाएंगे
बीएल संतोष सरकार और संगठन, दोनों ही प्रदर्शन की कसौटी पर परखे जाएंगे

डिजिटल डेस्क, देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने कहा कि प्रदेश की जनता ने मिथक तोड़कर भाजपा को फिर से बहुमत दिया है। ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। उन्होंने दो टूक कहा कि सरकार और संगठन, दोनों ही प्रदर्शन की कसौटी पर परखे जाएंगे। संतोष ने अपने दो दिवसीय प्रवास के अंतिम दिन रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी के प्रांतीय पदाधिकरियों, जिलाध्यक्षों, मोचरें के अध्यक्ष व प्रभारियों की बैठक में यह बात कही।

राष्ट्रीय महामंत्री संगठन ने कहा कि पारदर्शी शासन, भ्रष्टाचारमुक्त योजनाएं और आमजन को केंद्र में रखकर लाए गए कार्यक्रमों का सीधा लाभ जनता को हुआ, जो वोट के रूप में परिवर्तित हुआ। अब अच्छी सरकार देने की जिम्मेदारी हमारी है। इसके लिए सरकार व संगठन, दोनों को स्वयं को साबित करना होगा।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में मिली जीत ने हिमाचल में आगे आने वाली चुनावी लड़ाई को आसान बना दिया है। उन्होंने पार्टी के ²ष्टिपत्र को सामने रखकर कार्य करने पर बल दिया। उन्होंने पार्टी संगठन में अनुभव व युवा जोश के बेहतर तालमेल की जरूरत बताई। साथ ही उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह किसी पेड़ के जीवित रहने के लिए जड़, तना एवं अंकुर का सशक्त होना जरूरी है, उसी प्रकार किसी संगठन को लंबे समय तक बेहतर ढंग से चलाने के लिए वरिष्ठजनों के अनुभव और युवा जोश को आगे बढ़ाना आवश्यक है।

दृष्टिपत्र को अमल में लाने में जुटी सरकार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बैठक में कहा कि प्रदेश सरकार पहले दिन से ही पार्टी के ²ष्टिपत्र को अमल में लाने के प्रयासों में जुट गई है। इस कड़ी में उन्होंने समान नागरिक संहिता के लिए कमेटी का गठन, वृद्धावस्था पेंशन योजना में पात्र पति-पत्नी दोनों को लाभ, पर्वतमाला परियोजना, भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की नीति समेत अन्य निर्णयों का उल्लेख किया। बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने विचार रखे।

15 दिन का जनसंपर्क अभियान, बैठक के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि पार्टी ने मई में प्रदेशभर में 15 दिन का जनसंपर्क अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इस दौरान धामी सरकार के एक माह के कार्यकाल में हुए कार्यों और लिए गए निर्णयों की जानकारी आमजन को दी जाएगी।

यह भी तय किया गया है कि निशुल्क दिए जाने वाले तीन गैस सिलिंडरों में पहला सिलिंडर मंत्री-विधायकों, सांसदों समेत अन्य जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों के हाथों वितरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मई में पार्टी की जिला इकाइयों के प्रशिक्षण वर्ग भी पूर्ण कर लिए जाएंगे।

चुनाव प्रबंधन समिति का विसर्जन, विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली पार्टी की चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ भी भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन ने बैठक की। इस दौरान सदस्यों ने चुनाव प्रबंधन से संबंधित अनुभव साझा किए। साथ ही चुनाव अभियान में सामने आई कठिनाइयों समेत अन्य मुद्दों को इंगित किया।

राष्ट्रीय महामंत्री संगठन ने चुनाव प्रबंधन में लगी पूरी टीम को बधाई दी। बाद में प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने बताया कि बैठक में चुनाव प्रबंधन समिति का विसर्जन कर दिया गया। संतोष ने सुनी पीएम के मन की बात, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को भी सुना। इस मौके पर मुख्यमंत्री, पार्टी के प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष समेत अन्य नेता उपस्थित थे।

(आईएएनएस)

Created On :   25 April 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story