सीबीआई ने विवेक हत्याकांड में कडप्पा सांसद को दिया नया नोटिस

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
अमरावती सीबीआई ने विवेक हत्याकांड में कडप्पा सांसद को दिया नया नोटिस

डिजिटल डेस्क,अमरावती,। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कडप्पा के सांसद वाई.एस. अविनाश रेड्डी को नया नोटिस जारी किया है, इसमें उन्हें वाई.एस. विवेकानंद रेड्डी हत्या मामले में पूछताछ के लिए 10 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया गया है।स उन्हें पहले सोमवार (5 मार्च) को सीबीआई अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने एजेंसी को सूचित किया कि वह व्यस्त कार्यक्रम के कारण उस दिन उपस्थित नहीं हो पाएंगे। सीबीआई अधिकारियों ने रविवार देर रात कडप्पा जिले के पुलिवेंदुला स्थित अविनाश रेड्डी के आवास पर एक नया नोटिस दिया, इसमें उन्हें 10 मार्च को हैदराबाद में एजेंसी के सामने पेश होने का निर्देश दिया गया।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के चचेरे भाई अविनाश रेड्डी पूछताछ के लिए दो बार जांच एजेंसी के सामने पेश हो चुके हैं। सांसद पूछताछ के लिए 28 जनवरी और 24 फरवरी को हैदराबाद में सीबीआई के सामने पेश हुए। इस बीच, अविनाश रेड्डी ने कहा कि वह 10 मार्च को सीबीआई के सामने पेश होंगे, जबकि उनके पिता वाई.एस. भास्कर रेड्डी 12 मार्च को पेश होंगे।

चार साल पुराने मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी ने भास्कर रेड्डी को 12 मार्च को कडप्पा केंद्रीय जेल में अपने अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा है। भास्कर रेड्डी को पहले 23 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने सीबीआई से पूछताछ को किसी और दिन के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया क्योंकि उनकी कुछ पूर्व प्रतिबद्धताएं हैं। विवेकानंद रेड्डी, जिनकी 2019 में कडप्पा जिले में उनके घर पर हत्या कर दी गई थी, जगनमोहन रेड्डी और अविनाश रेड्डी के चाचा थे।

आरोपी सुनील यादव की जमानत याचिका का विरोध करते हुए पिछले महीने तेलंगाना उच्च न्यायालय में सीबीआई द्वारा दायर एक हलफनामे के मद्देनजर सांसद और उनके पिता से पूछताछ हुई थी। जांच एजेंसी ने कहा कि अविनाश रेड्डी, भास्कर रेड्डी और उनके अनुयायी डी. शिव शंकर रेड्डी ने परस्पर विरोधी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को लेकर विवेकानंद रेड्डी को मारने की आपराधिक साजिश रची थी। अविनाश रेड्डी ने आरोपों से इनकार किया है और दावा किया है कि वह और उनके पिता किसी भी तरह से शामिल नहीं थे। विवेकानंद रेड्डी जगन मोहन रेड्डी के पिता पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी के छोटे भाई थे। 2019 के आम चुनाव से एक महीने पहले 15 मार्च, 2019 को कडप्पा जिले के पुलिवेंदुला स्थित उनके आवास पर रहस्यमय तरीके से उनकी हत्या कर दी गई थी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 March 2023 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story