चुनाव हिंसा: पश्चिम बंगाल में सीबीआई ने 3 नए मामले किए दर्ज

December 10th, 2021

हाईलाइट

  • सीबीआई ने अब तक 48 मामले दर्ज किए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को कहा कि उसने इस वर्ष के मध्य में पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा और अन्य अपराधों से संबंधित कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में हाल में अलग-अलग तीन मामले दर्ज किए हैं।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने इस सिलसिले में अब तक 48 मामले दर्ज किए हैं। इनमें से दो मामले पहले पश्चिम बंगाल के विभिन्न थानों में विभिन्न आरोपों पर दर्ज किए गए थे जबकि एक मामला नए सिरे से दर्ज किया गया है।

इनमें से पहला मामला पूर्व में बारासात पुलिस स्टेशन, जिला उत्तर 24 परगना में इस आरोप में दर्ज किया गया था कि आरोपी ने एक घर में तोड़फोड़ की और एक व्यक्ति को बुरी तरह पीटा। पीड़ित को बारासात अस्पताल में भर्ती कराया गया और फिर दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

दूसरा मामला पहले झारग्राम थाने में दर्ज किया गया था। मामले में पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसके मायके में उस पर हमला किया और घर में तोड़फोड़ की। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया था कि बदमाशों ने उसकी दादी का शील भंग भी किया। तीसरा मामला नए सिरे से, पूर्व बर्धमान जिले में दर्ज किया गया। आरोप है कि इस दौरान अज्ञात आरोपितों ने पीड़िता के घर पर कई बार हमला किया और उसके परिवार वालों को तोड़फोड़ करने के अलावा धमकाया भी। आगे आरोप लगाया गया कि पीड़िता बाद में लापता हो गई।

स्थानीय लोगों ने उसका शव पेड़ से लटका पाया। हालांकि इस संबंध में मामला दर्ज नहीं किया गया था। सीबीआई ने इस मामले में अब तक 48 मामले दर्ज किए हैं। सभी मामलों में जांच की जा रही है।

 

(आईएएनएस)