सीबीआई ने अनुब्रत मंडल, परिजनों के खातों के ब्योरे के लिए 6 बैंकों को पत्र भेजे

CBI sends letters to 6 banks for details of accounts of Anubrata Mandal, family members
सीबीआई ने अनुब्रत मंडल, परिजनों के खातों के ब्योरे के लिए 6 बैंकों को पत्र भेजे
पश्चिम बंगाल सीबीआई ने अनुब्रत मंडल, परिजनों के खातों के ब्योरे के लिए 6 बैंकों को पत्र भेजे

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल, उनकी बेटी और कुछ रिश्तेदारों के पास 16.97 करोड़ रुपये की सावधि जमा जब्त करने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अब मंडल परिवार के अन्य जमा विवरणों को ट्रैक करने की कोशिश कर रहा है।

पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये की पशु तस्करी मामले की जांच कर रहे सीबीआई के अधिकारियों ने छह अलग-अलग बैंकों के अधिकारियों को पत्र भेजकर अनुब्रत मंडल, दिवंगत पत्नी चोबी मंडल, उनकी बेटी सुकन्या मंडल उनके और कुछ अन्य करीबी रिश्तेदारों के खातों का विवरण मांगा है।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि बैंक अधिकारियों को इन खातों में पिछले कुछ वर्षो के डेबिट और क्रेडिट लेनदेन का विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, हमने सावधि जमा के रूप में जो खोजा है, वह कम है। अवैध व्यापार की आय का वास्तविक हिस्सा बहुत अधिक होगा।

मंडल अभी भी तृणमूल कांग्रेस के जिला सचिव हैं। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने बीरभूम के अलग-अलग इलाकों में फैली कई एकड़ जमीन का भी पता लगाया है, जिसका स्वामित्व मंडल के पास व्यक्तिगत रूप से या उनकी बेटी सुकन्या मंडल के साथ संयुक्त रूप से है। ये भूमि भूखंड बीरभूम जिले के बोलपुर, गायशपुर और कालिकापुर क्षेत्रों में बिखरे हुए हैं। इनमें से कुछ भूमि भूखंड पास के राष्ट्रीय राजमार्गो से सटे हुए हैं, जहां जमीन की कीमत बहुत अधिक है।

सीबीआई सुकन्या मंडल से उनके नाम पर सावधि जमा और बैंक खातों के संबंध में गहन पूछताछ करना चाहती है।

बुधवार को एक महिला अधिकारी समेत सीबीआई के चार अधिकारियों की टीम मंडल के पैतृक आवास बोलपुर पहुंची। हालांकि उसने जांच अधिकारियों के किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी पहले ही पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल में सीबीआई की एक विशेष अदालत से संपर्क कर चुके हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Aug 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story