प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विकास योजनाओं पर करेंगे चर्चा

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan will meet Prime Minister Narendra Modi in Delhi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विकास योजनाओं पर करेंगे चर्चा
दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विकास योजनाओं पर करेंगे चर्चा
हाईलाइट
  • पीएम मोदी से आज मिलेंगे सीएम शिवराज सिंह
  • विकास योजनाओं समेत कई अहम मुद्दों पर करेंगे चर्चा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार यानी आज शाम को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। ये मीटिंग शाम 4 बजे नई दिल्ली में होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान वे प्रधानमंत्री के साथ राज्य की विकास योजनाओं और और केंद्रीय योजनाओं सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

 

 

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक बैठक में मध्य प्रदेश के विभिन्न विकास कार्यों और जन कल्याण विषयों पर चर्चा की जाएगी और मुख्यमंत्री अनुसूचित जनजातियों के लिए केंद्र की "देवरन्या योजना" के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत कराएंगे। इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान राज्य में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं की प्रगति के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी देंगे। वह फसलों के अधिग्रहण, विविधीकरण और कृषि में नवाचार पर चर्चा करेंगे।

सीएम शिवराज पीएम मोदी को बताएंगे कि मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में आवास बनाने का क्रम जारी है. कोरोना काल में भी तीन लाख से अधिक आवासों का निर्माण किया गया। अब तक राज्य में साढ़े 20 लाख से अधिक आवासों का निर्माण किया जा चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी दो साल के भीतर 2022 तक देश के सभी आवासहीन परिवारों को आवास उपलब्ध कराने का लक्ष्य निर्धारित किया है। सबको आवास 2022 का लक्ष्य हासिल करने के लिए मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) लागू की गई है। प्रदेश की तीन पिछड़ी जनजातियां सहरिया, बैगा और भारिया को भी विशेष परियोजना के तहत आवास प्रदाय किए गए हैं


हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश को भी योजना के तहत सैद्धांतिक मंजूरी दी गई थी। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री राज्य में मेडिकल डिवाइस पार्क को मंजूरी देने वाले प्रधानमंत्री के प्रति भी आभार व्यक्त करेंगे। चर्चा के कुछ अन्य बिंदुओं में सूरज अभियान के तहत बल्क ड्रग पार्क, डिजिटल हेल्थ कार्ड सहित अन्य कार्यक्रम शामिल हैं।
 

Created On :   30 Sep 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story