सीएम एकनाथ शिंदे का दावा: शिवसेना के 12 सांसद हमारे साथ

CM Eknath Shinde claims: 12 Shiv Sena MPs are with us
सीएम एकनाथ शिंदे का दावा: शिवसेना के 12 सांसद हमारे साथ
महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे का दावा: शिवसेना के 12 सांसद हमारे साथ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि राज्य के लोगों के हित में शिवसेना के 12 सांसद उनके साथ हैं।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 12 सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और निचले सदन में शिवसेना पार्टी समूह के रूप में इस आशय को लेकर एक पत्र सौंपा।

शिंदे ने कहा, राहुल शेवाले शिवसेना समूह के नए नेता हैं, जबकि भावना गवली लोकसभा में पार्टी की मुख्य सचेतक हैं।

यह घटनाक्रम 20 जून को लगभग 40 शिवसेना विधायकों और 10 निर्दलीय और अन्य नेताओं द्वारा शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना से विद्रोह के एक महीने बाद सामने आया है। शिंदे के नेतृत्व में शुरू हुई बगावत की वजह से तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी।

हालिया घटनाक्रम ठाकरे के लिए एक और बड़ा झटका है, हालांकि पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने पिछले दो दिनों के दौरान हो रहे घटनाक्रम को खारिज कर दिया था।

शिंदे खेमे में कथित तौर पर आने वाले सांसदों में शामिल हैं- श्रीकांत एकनाथ शिंदे, राहुल शेवाले, भावना गवली, हेमंत गोडसे, राजेंद्र गावित, सदाशिव लोखंडे, हेमंत पाटिल, संजय मांडलिक, धैर्यशील माने, श्रीरंग बार्ने, कृपाल तुमाने और प्रतापराव जाधव।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 July 2022 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story