मुख्यमंत्री केजरीवाल ने झूठे आरोपों का सहारा लिया: उपराज्यपाल

CM Kejriwal resorted to false allegations: Lt Governor
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने झूठे आरोपों का सहारा लिया: उपराज्यपाल
नई दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल ने झूठे आरोपों का सहारा लिया: उपराज्यपाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना का कहना है कि मैंने सुशासन, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस और दिल्ली के लोगों के लिए बेहतर सेवाओं का आह्वान किया। लेकिन दुर्भाग्य से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हताशा में भटकाव की रणनीति और झूठे आरोपों का सहारा लिया है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के विधायकों ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग का अध्यक्ष रहते हुए 1400 करोड़ रूपयों के घोटाले का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि बीते 4 दिन से लगातार आम आदमी पार्टी के विधायक उपराज्यपाल जांच की मांग को लेकर दिल्ली विधानसभा में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर नोटबंदी के दौरान खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग का अध्यक्ष रहते हुए 1400 करोड़ रूपयों के घोटाले का आरोप लगाया है। साथ ही इस कथित घोटाले की जांच की मांग भी की है। अपनी इस मांग को लेकर को आम आदमी पार्टी के विधायक दिल्ली विधानसभा में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस सब के बीच दिल्ली के उपराज्यपाल का कहना है कि मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर आने वाले दिनों में मुझ पर और मेरे परिवार पर इस तरह के निराधार व्यक्तिगत हमले किए जाएं। उपराज्यपाल ने कहा है कि उन्हें पता होना चाहिए कि मैं किसी भी परिस्थिति में अपने संवैधानिक कर्तव्यों से विचलित नहीं होऊंगा। दिल्ली के लोगों के जीवन में सुधार के लिए मेरी प्रतिबद्धता अटूट है।

आप के विधायक व प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक केंद्र सरकार निष्पक्ष जांच शुरू करने की हमारी मांग को स्वीकार नहीं कर लेती। भारद्वाज ने कहा कि अभी दिल्ली के उपराज्यपाल व खादी आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना द्वारा किए गए 1,400 करोड़ के बड़े घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी यह विरोध कर रही है। आप विधायकों ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर लगाए आरोपों की सीबीआई जांच की मांग की है।

इधर मुख्यमंत्री कार्यालय ने गुरूवार को जारी एक सूचना में कहा कि अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की साप्ताहिक बैठक शुक्रवार को नहीं होगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर गुजरात जा रहे हैं। इस वजह से मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल की शुक्रवार को होने वाली साप्ताहिक बैठक स्थगित कर दी गई है।

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के विकास कार्यों से संबंधित मामलों पर चर्चा करने के लिए हर हफ्ते शुक्रवार को नियमित रूप से बैठक करते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गुजरात दौरे के कारण कल यह साप्ताहिक बैठक नहीं होगी। सीएम अरविंद केजरीवाल 2 सितंबर को गुजरात के द्वारका में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि 3 सितंबर को सुरेंद्रनगर में टाउन हॉल मीटिंग में हिस्सा लेंगे।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story