कांग्रेस ने हिमाचल चुनाव के लिए और 17 उम्मीदवारों की घोषणा की

Congress announces 17 more candidates for Himachal elections
कांग्रेस ने हिमाचल चुनाव के लिए और 17 उम्मीदवारों की घोषणा की
नई दिल्ली कांग्रेस ने हिमाचल चुनाव के लिए और 17 उम्मीदवारों की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को एक चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की। महत्वपूर्ण उम्मीदवारों में भरमौर से ठाकुर सिंह भरमौरी, शिमला से हरीश जनार्था और कुटलेहर से देवेंद्र कुमार भुट्टो शामिल हैं। कांग्रेस ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अपने 46 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की थी।

उस सूची में प्रमुख नामों में डलहौजी से आशा कुमारी, शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह और सोलन से धनीराम शांडिल शामिल हैं। सिंह पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वीरभद्र सिंह के बेटे हैं और मौजूदा विधायक हैं, जबकि आशा कुमारी राज्य की पूर्व मंत्री हैं। अन्य प्रमुख नामों में राम लाल ठाकुर और मुकेश अग्निहोत्री शामिल थे। दशकों में यह पहली बार होगा, जब कांग्रेस पार्टी के दिग्गज वीरभद्र सिंह की मौजूदगी के बिना हिमाचल प्रदेश में चुनाव लड़ेगी। वीरभद्र का जुलाई 2021 में 87 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। 68 सदस्यीय हिमाचल विधानसभा में 12 नवंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Oct 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story