दैनिक भास्कर हिंदी: सियासी घमासान: कांग्रेस का दावा, मप्र के सीएम के तौर पर कमलनाथ करेंगे वापसी, कहा- ट्वीट संभाल कर रखें

March 21st, 2020

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में सियासी घमासान मचा हुआ है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस्तीफे के बाद बीजेपी की सत्ता में वापसी हो रही है। ऐसे में माना जा रहा था कि मध्य प्रदेश में आया सियासी भूचाल थम जाएगा, लेकिन मध्य प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट और कुछ पोस्टरों ने एक बार फिर सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है। इस ट्वीट में दावा किया जा रहा है कि 15 अगस्त 2020 को कमलनाथ मप्र के मुख्यमंत्री के तौर पर ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। वहीं पोस्टरों में भी जनता को धन्यवाद देते हुए उपचुनाव के बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी का दावा किया जा रहा है।

 

फ्लोर टेस्ट से पहले कमलनाथ का इस्तीफा
बता दें कि करीब 15 महीने पहले 11 दिसंबर 2018 को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) का परिणाम आया था। 114 सीटें जीतने के बाद कांग्रेस (Congress) ने गठबंधन कर 15 साल बाद सत्ता में वापसी की थी। 17 दिसंबर को कमलनाथ (Kamal Nath) ने मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। लेकिन कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने और 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार गिर गई। सीएम कमलनाथ ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया।