कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर दर्ज कराया एफआईआर, भड़काऊ भाषण, नफरत और दंगा फैलाने का आरोप, चुनाव आयोग से भी शिकायत करने की तैयारी

Congress files FIR against Amit Shah for inciting hate speech and riots
कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर दर्ज कराया एफआईआर, भड़काऊ भाषण, नफरत और दंगा फैलाने का आरोप, चुनाव आयोग से भी शिकायत करने की तैयारी
शाह की बढ़ेगी मुश्किल? कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर दर्ज कराया एफआईआर, भड़काऊ भाषण, नफरत और दंगा फैलाने का आरोप, चुनाव आयोग से भी शिकायत करने की तैयारी

डिजिटल डेस्क, बेगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस तबाड़तोड़ रैलियां कर रही हैं। भाजपा जहां प्रदेश की सरकार के किए गए कामों का जिक्र करके एक बार फिर चुनाव जीतने के लिए हर तरह का प्रयास कर रही है। जबकि कांग्रेस बीजेपी सरकार की नाकामियों को गिनाने में लगी हुई है और प्रदेश की जनता को कांग्रेस पर एक बार फिर से विश्वास जताने की बात कह रही है।

दक्षिण राज्य में भाजपा के तमाम शीर्ष नेता बड़ी-बड़ी रैलियों को संबेधित कर रहे हैं। जिनमें खुद पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैस कई कद्दावर नेता चुनावी प्रचार-प्रसार के मैदान में कूद चूके हैं और जमकर कांग्रेस पर प्रहार कर रहे हैं। बता दें कि, चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधना अमित शाह के लिए बड़ी मुश्किल हो सकता है क्योंकि पार्टी ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है ये कह कर कि वो प्रदेश में दंगा भड़काना चाहते हैं। बेवजह विपक्ष को बदनाम करने में लगे हुए हैं। 

अशांति पैदा करने में लगे बीजेपी के नेता- कांग्रेस

दरअसल, ये शिकायत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, डॉ. परमेश्वर और प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कराई है। जानकारी के मुताबिक, इन कांग्रेसी नेताओं द्वारा बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में अमित शाह और बीजेपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। इन नेताओं ने बीजेपी और अमित शाह पर आरोप लगाया है कि, चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और पार्टी के वरिष्ठ नेता भड़काऊ भाषण दे रहे हैं ताकि राज्य में अशांति पैदा हो सके। इसके अलावा आरोप लगाया है कि, बीजेपी के तमाम नेता राजनीतिक तौर पर फायदा लेने के लिए कांग्रेस पार्टी को बेवजह टारगेट कर रहे हैं जो कि पूरी तरह गलत है।

चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत- शिवकुमार

इसी मामले पर कर्नाटक कांग्रेस के ईकाई अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने कहा, "केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है, तो वे सांप्रदायिक अधिकारों से प्रभावित होंगे। वह इस तरह का बयान क्यों दे रहे हैं? हमने इस पर चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज की है।"

सुरजेलवाला ने क्या कहा? 

अमित शाह के भाषण पर रणदीप सुरजेवाला ने एएनआई से खास बताचीत में कहा, "यदि भारत के गृह मंत्री झूठे बयान देते हैं जो धर्म और समुदायों के बीच टकराव पैदा कर सकते हैं, तो कानून-व्यवस्था की रक्षा कौन करेगा। हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।"

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

आपको बता दें कि, आज सुबह-सुबह पीएम मोदी ने कर्नाटक में भाजपा के कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित किया ताकि प्रदेश के चुनाव के दौरान वो उर्जा से लबरेज रहें। पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "कांग्रेस ने भ्रष्टाचार मिटाने में कोई रुचि नहीं ली क्योंकि वह खुद ही भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा श्रोत रही है। साल 2014 के बाद भ्रष्टाचार से लड़ाई में कितनी तेजी आई है यह पूरा देश देख रहा है। जन-धन, आधार और मोबाइल के त्रिशुल ने भ्रष्टाचार पर बहुत बड़ा वार किया है।" 


 

Created On :   27 April 2023 6:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story