कांग्रेस नेता कोयंबटूर हवाई अड्डे पर रिवॉल्वर के साथ हिरासत में लिये गये

Congress leader detained with revolver at Coimbatore airport
कांग्रेस नेता कोयंबटूर हवाई अड्डे पर रिवॉल्वर के साथ हिरासत में लिये गये
केरल कांग्रेस नेता कोयंबटूर हवाई अड्डे पर रिवॉल्वर के साथ हिरासत में लिये गये

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल से कांग्रेस नेता और पट्टांबी नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष के.एस.बी. थंगल को सीआईएसएफ के जवानों ने मंगलवार सुबह कोयंबटूर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हिरासत में ले लिया। उन्हें आगे की जांच के लिए पीलामेडु पुलिस को सौंप दिया गया। कांग्रेस नेता को कोयंबटूर से बेंगलुरु के लिए और वहां से पंजाब के अमृतसर के लिए एक इंडिगो विमान में सवार होना था।

थंगल ने सीआईएसएफ कर्मियों को बताया कि उन्हें अपने सामान में रिवॉल्वर की जानकारी नहीं है। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने मीडियाकर्मियों को बताया कि कांग्रेस नेता के पास एयरलाइन यात्रा के दौरान रिवॉल्वर ले जाने के लिए कोई आवश्यक कागजात नहीं हैं। उन्होंने पुलिस को सूचित किया कि वह पिछले 15 वर्षों से पट्टांबी में मुस्लिम एजुकेशनल सोसाइटी (एमईएस) स्कूल का सचिव थे और बच्चों के लिए वर्दी खरीदने के लिए अमृतसर जा रहे थे।

बता दें कि 16 फरवरी, 2007 को, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (जो उस समय सीपीआई-मार्क्‍सवादी केरल राज्य सचिव के रूप में कार्यरत थे) से सीआईएसएफ अधिकारियों ने चेन्नई हवाई अड्डे पर पूछताछ की, जब उन्हें उनके बैगेज में पांच गोलियां मिलीं थी। विजयन, (जो माकपा पोलित ब्यूरो की बैठक में भाग लेने के लिए नई दिल्ली की यात्रा कर रहे थे) चेन्नई में रात भर रुके थे। उनसे तब पूछताछ की गई, जब वह यहां से नई दिल्ली के लिए रवाना हो रहे थे। पिनराई ने लिखित बयान दिया था कि गोलियां उनकी लाइसेंसी रिवॉल्वर की हैं। केरल पुलिस से उनके गृह जिले कन्नूर में उनकी रिवॉल्वर, उनके मेक, लाइसेंस, और क्या गोलियां उस रिवॉल्वर की थीं, पर प्रतिक्रिया मिलने के बाद ही उन्हें छोड़ दिया गया था।

(आईएएनएस)

Created On :   4 Jan 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story