Rahul Cares For India: पैकेज नहीं मजदूरों को सीधा पैसा दे सरकार- राहुल गांधी

Rahul Cares For India: पैकेज नहीं मजदूरों को सीधा पैसा दे सरकार- राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी आज (शुक्रवार) प्रेस कॉनफ्रेंस कर पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में जो हालात हैं, वो सब जानते हैं। कुछ दिन पहले सरकार ने जो कदम उठाए हैं, मैं उनपर बात करूंगा। राहुल ने कहा कि जब बच्चों को चोट लगती है तो मां उनको कर्जा नहीं देती, बल्ति राहत के लिए तुरंत मदद करती है। कर्ज के पैकेज नहीं होना चाहिए था। सरकार को किसान, मजदूरों की जेब में तुरंत पैसे देने चाहिए। 

जनता को पैसे की जरूरत
कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रवासी मजदूर सड़क पर चल रहे हैं, जो किसान तड़प रहा है। उन्हें कर्ज नहीं पैसों की जरूरत है। उन्होंने कहा, "मेरा ये संदेश राजनीतिक नहीं बल्कि इसमें देश की चिंता है। ये हमारे भाई-बहन, माता-पिता हैं। हम सबको मिलकर इनका सहयोग करना है।" राहुल ने कहा कि हमारी जनता को पैसे की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पैकेज पर पुनर्विचार करना चाहिए। प्रत्यक्ष नकद हस्तांतरण, मनरेगा कार्य दिवस 200 दिन और किसानों को पैसा देने के बारे में पीएम मोदी विचार करें, क्योंकि ये सब हिंदुस्तान का भविष्य है।  

कर्ज पैकेज से मांग शुरू नहीं होगी
उन्होंने कहा कि बहुत सारे हादसे हुए हैं, कई लोग मारे गए। मैं उन सबको श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं। राहुल ने कहा, कोरोना वायरस के कारण मांग और आपूर्ति दोनों बंद है। सरकार को दोनों को गति देनी है। सरकार ने जो कर्ज पैकेज की बात कही, उससे मांग शुरू नहीं होगी। बिना पैसे के लोग खरीद कैसे करेंगे। मांग शुरू करने के लिए पैसा देने की जरूरत है। मांग शुरू न होने पर बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान होने की संभावना है, जो कोरोना महामारी से भी बड़ा हो सकता है। 

समय किसी को गलत बताने का नहीं
राहुल गांधी ने कहा कि ये समय किसी को गलत बताने का नहीं है, बल्कि इस बहुत बड़ी समस्या के समाधान का समय है। प्रवासी मजदूरों की समस्या बहुत बड़ी है। हम सबको इनकी मदद करनी है। भाजपा सरकार में है, उनके पास मदद के ज्यादा तरीके हैं। उन्होंने कहा, "विपक्ष का भी काम है कि वो मिलकर काम करे। राज्यों के बीच सामंजस्य में कमी रह सकती है, उसका समाधान करना होगा। कुल मिलाकर हमें आगे बढ़कर जो समस्या आने वाली है, उसका समाधान करें।"

 

Created On :   16 May 2020 4:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story