कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बढ़ सकती है मुश्किलें, सूरत के बाद अब पटना कोर्ट से समन, जानिए क्या है पूरा मामला?

Congress leader Rahul Gandhis problems may increase, after Surat court now summons from Patna court
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बढ़ सकती है मुश्किलें, सूरत के बाद अब पटना कोर्ट से समन, जानिए क्या है पूरा मामला?
राहुल हाजिर हो! कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बढ़ सकती है मुश्किलें, सूरत के बाद अब पटना कोर्ट से समन, जानिए क्या है पूरा मामला?

डिजिटल डेस्क, पटना। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने के नाम नहीं ले रही हैं। अभी हाल ही में मोदी सरनेम को लेकर उनकी सदयस्ता रद्द हुई है। इसी बीच मोदी उपनाम को लेकर एक और मुसीबत उनके गले आ पड़ती हुई दिखाई दे रही है। दरअसल, मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी की वजह से पटना की एक अदालत ने उन्हें समन भेजा है। जिसके बाद से ही चर्चा तेज हो गई है कि अब राहुल गांधी क्या करेंगे। 

राहुल की बढ़ सकती है मुसीबत

कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी को मोदी सरनेम पर टिप्पणी करने की वजह से पटना के एमपी एमएलए कोर्ट ने समन जारी किया है और उन्हें 12 अप्रैल को अदालत के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। बता दें कि, बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने राहुल गांधी पर मोदी सरनेम पर की गई टिप्पणी को लेकर मानहानि का केस ठोका था। जिसकी वजह से अदालत ने राहुल गांधी को समन थमाया है। हालांकि, खबरों की मानें तो राहुल गांधी के कोर्ट में पेश होने की संभावना कम जताई जा रही है।

12 अपैल को कोर्ट जाएंगे राहुल?

इस पूरे मामले में, मोदी सरनेम पर दिए गए बयान को लेकर शिकायतकर्ता की ओर से सभी गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। लेकिन अभी राहुल गांधी का बयान दर्ज करना बाकी है, जो मानहानि केस में आरोपी हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पटना के एमपी एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को 12 अप्रैल को बुलाया है, ताकि वह अपनी बात अदालत के सामने रख सकें।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राहुल गांधी पटना के एमपी एमएलए कोर्ट में पेश होने की संभावना कम ही है क्योंकि वो अपने वकील के जरिए कोर्ट से पेश होने की तारीख को आगे बढ़वाने की अपील कर सकते हैं।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि, राहुल गांधी पर मानहानि का मामला बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी को लेकर कराई थी। साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि सारे मोदी सरनेम वाले चोर ही क्यों होते हैं? इसी को आधार बनाते हुए बीजेपी नेता ने राहुल गांधी पर मोदी समुदाय का अपमान बताते हुए मानहानि का केस ठोक दिया था, जिसकी वजह से अब एक बार फिर राहुल गांधी फंसते हुए नजर आ रहे हैं।


सूरत कोर्ट में दोषी करार हुए थे राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हाल ही में सूरत की एक अदालत ने मोदी सरनेम को लेकर दोषी ठहराया था। जिसकी वजह से उनकी लोकसभा सदस्यता भी चली गई थी। कोर्ट ने इस मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराते हुए 2 साल की सजा का एलान किया था। लेकिन उन्हें फौरन अदालत से बेल मिल गई थी। हालांकि, कोर्ट से दो साल की सजा सुनाए जाने पर उन्हें अपनी सदस्यता से हाथ धोनी पड़ा। अब एक बार फिर मोदी सरनेम को लेकर पटना की अदालत से राहुल गांधी का आमना-सामना हो सकता है। 


 

Created On :   30 March 2023 5:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story