मौजूदा नेतृत्व में कांग्रेस 90 प्रतिशत चुनाव हार गई

Congress lost 90 percent of the elections under the current leadership.
मौजूदा नेतृत्व में कांग्रेस 90 प्रतिशत चुनाव हार गई
पवन वर्मा मौजूदा नेतृत्व में कांग्रेस 90 प्रतिशत चुनाव हार गई

डिजिटल डेस्क, पणजी। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा कांग्रेस नेतृत्व 90 प्रतिशत चुनाव हार चुकी है। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए वर्मा ने तृणमूल कांग्रेस जैसी पार्टियों के लिए भाजपा से मुकाबला करने में मुख्य बाधा के रूप में कांग्रेस का हवाला दिया। कांग्रेस एक ऐसे नेता की महत्वाकांक्षा से प्रेरित है, जिसकी अपर्याप्तता के बारे में मुझे बताने की आवश्यकता नहीं है। 2012 के बाद से, इस नेतृत्व में कांग्रेस ने 90 प्रतिशत चुनाव लड़ा है। बदलाव की जरूरत है? आपने 2014, 2019 का ट्रैक रिकॉर्ड देखा है।

इसलिए, यदि कांग्रेस अपनी भूमिका नहीं निभा सकती है, अपनी अपर्याप्तता को समझने से इनकार करती है, जानबूझकर खुद को आज यह महसूस करने से रोकती है, तो यह कांग्रेस नहीं है जो हमें आजादी दिलाएगी और इसलिए, कोई भी व्यक्ति जो आज कांग्रेस को वोट इस पृष्ठभूमि को जानने से भाजपा को मजबूती मिल रही है। पूर्व राजनयिक ने यह भी कहा कि कांग्रेस भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता में रोड़ा साबित हो रही है।

वर्मा ने कहा, हमने कहा कि भाजपा के खिलाफ वोट को एकजुट होने दें, कांग्रेस ने कहा कि वोट बंटने दो। यही कांग्रेस का संदेश है। अगर आप कांग्रेस को वोट देते हैं, तो आप एक विभाजित विपक्ष को वोट दे रहे हैं। आप विपक्ष के स्थान को कैसे मजबूत करते हैं? आपको एक दूरदर्शी नेता की आवश्यकता है जो व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा, व्यक्तिगत अहंकार को एक तरफ रख सके। हमने यही किया और चिदंबरम, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी अपनी संकीर्णता से ऊपर नहीं उठ सके।

(आईएएनएस)

Created On :   21 Jan 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story