कांग्रेस सांसद ने फर्जी खबर फैलाने के लिए भाजपा की प्रीति गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

Congress MP demands action against BJPs Preeti Gandhi for spreading fake news
कांग्रेस सांसद ने फर्जी खबर फैलाने के लिए भाजपा की प्रीति गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
नई दिल्ली कांग्रेस सांसद ने फर्जी खबर फैलाने के लिए भाजपा की प्रीति गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद हिबी ईडन ने भाजपा नेता प्रीति गांधी के खिलाफ कथित तौर पर फर्जी खबरें फैलाने का मामला दर्ज कराया है। ईडन ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता ने एक ट्वीट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक तस्वीर साझा की, जिसमें यह बताने की कोशिश की गई कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष एक ऐसे व्यक्ति के साथ पोज दे रहे हैं, जिस पर अतीत में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का आरोप लगाया गया था।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि उन्होंने भी मामले में शिकायत दर्ज कराई है और ईडन द्वारा भी दर्ज कराई गई है। ईडन ने अपनी शिकायत में कहा कि प्रीति गांधी ने 24 सितंबर को दोपहर 1.31 बजे अपने ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी की दो तस्वीरें साझा कीं, जिसमें लिखा था, ध्यान से देखो। यह यात्रा भारत जोड़ो नहीं, यह भारत तोड़ो यात्रा है।

उन्होंने आगे कहा, इन तस्वीरों ने यह बताने की कोशिश की है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक ऐसे व्यक्ति के साथ पोज दे रहे थे, जिस पर पिछले मौके पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का आरोप लगाया गया था। ईडन ने कहा कि, तस्वीरों में दो अलग अलग व्यक्ति थे।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि कई उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ तथ्य-जांच करने वाले सोशल मीडिया हैंडल ने प्रीति गांधी को समझाया कि तस्वीरों में जो दो व्यक्ति दिख रहे हैं, वे अलग-अलग लोग हैं। ईडन ने मांग की कि भारतीय दंड संहिता के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत तत्काल प्राथमिकी दर्ज की जाए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story