दिग्विजय का समर्थन करने दिल्ली पहुंचेंगे मध्यप्रदेश के विधायक

Congress President Election: Madhya Pradesh MLAs will reach Delhi to support Digvijay
दिग्विजय का समर्थन करने दिल्ली पहुंचेंगे मध्यप्रदेश के विधायक
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव दिग्विजय का समर्थन करने दिल्ली पहुंचेंगे मध्यप्रदेश के विधायक

 डिजिटल डेस्क, भोपाल। जब से कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हुई है, तब से यह चर्चा चल रही है कि मध्य प्रदेश के दो नेता राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

कमलनाथ ने कहा कि वह कांग्रेस के शीर्ष पद की दौड़ में नहीं हैं क्योंकि वह मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, जो सिर्फ 14 महीने दूर है।

दिग्विजय सिंह गुरुवार को केरल से नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पहुंचे, जहां वह राहुल गांधी और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा में भाग ले रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में आए इस नए मोड़ से उन्होंने साफ कर दिया कि वह एक प्रतियोगी बनना चाहते हैं।

उन्हें मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाई से भी समर्थन मिला है और पार्टी के विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल सिंह को अपना समर्थन देने के लिए दिल्ली पहुंचेगा।

दिग्विजय के भाई लक्ष्मण सिंह ने एक बार भाजपा में शामिल होकर 2013 में कांग्रेस में फिर वापसी की थी। उन्होंने कहा, हमारे माता-पिता ने हमें हमेशा संघर्ष के बारे में सिखाया है। मैं और मेरे भाई दिग्विजय सिंह पीछे हटने वाले नहीं हैं। हम करेंगे लड़ाई।

एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, इस बीच, मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता - दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाने वाले डॉ. गोविंद सिंह ने दावा किया कि कमलनाथ ने उन्हें पार्टी के विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचने के लिए कहा था।

नाम न छापने की शर्त पर एक कांग्रेस नेता ने कहा, दिग्विजय सिंह क्यों होंगे एआईसीसी प्रमुख के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार, इसके तीन कारण हैं। पहला, उन्होंने प्रवक्ता का काफी अनुभव है। वे प्रशासन और संगठन के साथ कई वर्षो से जुड़े रहे हैं। दूसरा, वह हिंदी भाषी बेल्ट से ताल्लुक रखते हैं, जहां पार्टी की हालत पूरी तरह से खराब हो चुकी है। तीसरा कारण यह है कि कांग्रेस प्रमुख पीएम मोदी का मुकाबला करने का दमखम रखते हैं और इसलिए दिग्विजय सिंह पार्टी के पद के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार होंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Sep 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story