Congress: सोनिया गांधी संग बैठक में राहुल की ताजपोशी फिर तय, बैठक में बोले- पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगा

Congress: Rahuls coronation decided again in a meeting with Sonia Gandhi
Congress: सोनिया गांधी संग बैठक में राहुल की ताजपोशी फिर तय, बैठक में बोले- पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगा
Congress: सोनिया गांधी संग बैठक में राहुल की ताजपोशी फिर तय, बैठक में बोले- पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने आवास पर पार्टी के 20 वरिष्ठ नेताओं के साथ शनिवार को बैठक की। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी को पार्टी की कमान संभालनी चाहिए। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी जो भूमिका तय करेगी, उसे निभाऊंगा। उन्होंने कहा कि चुनाव तय करेंगे कि नेता कौन होगा। 

कांग्रेस की ये अहम बैठक करीब 5 घंटे चली। इसमें पार्टी को मजबूत बनाने के मसले पर चर्चा हुई। कांग्रेस नेता पवन बंसल ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व को लेकर नेताओं के बीच कोई असंतोष नहीं है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हम एक बड़ा परिवार हैं। पार्टी को मजबूत करने के लिए हमें साथ काम करने की जरूरत है। सोनिया गांधी ने कहा कि हम जल्द चिंतन शिविर करेंगे, जिसमें बीजेपी से लड़ने के लिए रणनीति बनाई जाएगी।

पार्टी को मजबूत करने पर हुई चर्चा 
पार्टी के एक और बड़े नेता महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने बताया कि पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए, इसे लेकर यह पहली बैठक थी। शिमला और पंचमढ़ी की तर्ज पर कॉन्क्लेव होगा। उन्होंने कहा, ""हमने पार्टी के भविष्य को लेकर चर्चा की। यह एक रचनात्मक बैठक थी, जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की मौजूदा स्थिति और इसे मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।""

बैठक में शामिल हुए ये नेता 
बैठक में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, पी. चिदंबरम, अशोक गहलोत, अंबिका सोनी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा जैसे कांग्रेस के बड़े नेता शामिल हुए। गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल जैसे 23 नेताओं ने इस साल अगस्त में सोनिया गांधी को खत लिखकर पार्टी के कामकाज पर गंभीर सवाल उठाए थे। बैठक के बाद इस G-23 में शामिल नेताओं की तरफ से तत्काल कोई बयान नहीं आया है।

राहुल दोबारा बन सकते हैं अध्यक्ष
बैठक में एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग हुई। अंत में राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी जो ज़िम्मेदार देगी उसे मैं उठाउंगा। इस पर बैठक में तालियां बजीं। शुक्रवार को कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी। उन्होंने बताया था कि शनिवार से शुरू होने वाला बातचीत और मुलाकात का यह दौर लंबा चलेगा और सोनिया गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें करेंगी।

Created On :   19 Dec 2020 1:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story