कांग्रेस कर रही जांच एजेंसियों को प्रभावित करने की कोशिश : नड्डा

Congress trying to influence investigative agencies: Nadda
कांग्रेस कर रही जांच एजेंसियों को प्रभावित करने की कोशिश : नड्डा
नई दिल्ली कांग्रेस कर रही जांच एजेंसियों को प्रभावित करने की कोशिश : नड्डा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा गांधी परिवार से पूछताछ को लेकर हो रहे विरोध पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस सच्चाई को बचाने के लिए जांच एजेंसियों को प्रभावित करने और दबाव बनाने की कोशिश कर रही है।

नड्डा ने सुझाव दिया कि अगर कांग्रेस हमारी एजेंसियों की जांच से खुश नहीं है, तो वह अदालतों का दरवाजा खटखटाने के लिए स्वतंत्र है। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी जो अपने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों की जांच को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है, यह सत्याग्रह नहीं है, बल्कि झूठ और भ्रष्टाचार के समर्थन में दुराग्रह है। नड्डा ने कहा कि हमारी जांच एजेंसियों के खिलाफ विरोध करना और भ्रष्टाचार के मामलों की जांच में बाधा पहुंचाना यह साबित करता है कि कांग्रेस पार्टी कानूनी रूप से कमजोर है और वे नहीं चाहते कि सच्चाई सामने आए।

भाजपा प्रमुख ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) और प्रवर्तन निदेशालय की शक्तियों और अधिकार क्षेत्र पर एक निर्णय पारित किया है। सुप्रीम कोर्ट ने पीएमएलए को बरकरार रखा है और ईडी के अधिकार क्षेत्र को भी मान्य किया है। हम अपने सर्वोच्च न्यायालय और अपने संविधान और अपने कानून का भी सम्मान करते हैं। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी करोड़ों रुपये के नेशनल हेराल्ड घोटाले में पूछताछ कर रही है और कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ तथाकथित रूप से सत्याग्रह कर रही है।

यह परिवार को बचाने के लिए एक अपवित्र प्रयास के अलावा और कुछ नहीं है। यह एक विशेष परिवार को बचाने के लिए एक राजनीतिक अभियान है। कांग्रेस पार्टी कानून प्रवर्तन एजेंसियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस पार्टी के नेता हमारी जांच एजेंसियों पर सवाल उठा रहे हैं। यह बेहद अनुचित और अवैध है। यह सब तुरंत बंद होना चाहिए।

नड्डा ने उल्लेख किया कि सभी जानते हैं कि नेशनल हेराल्ड भ्रष्टाचार मामले में करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ और इस घोटाले से जुड़े सभी लोगों को जांच एजेंसियों के सामने पेश होकर अपना बयान देना चाहिए, यह उनकी प्राथमिक जिम्मेदारी है। नड्डा ने कहा, लेकिन दुर्भाग्य से गांधी परिवार खुद को कानून और देश से ऊपर मानते हैं। अगर कोई उनसे सवाल करता है तो वे बर्दाश्त नहीं कर सकते। गांधी परिवार खुद को कानून से ऊपर मानता है।

भाजपा प्रमुख ने आगे कहा कि देश संविधान और कानून के अनुसार चलता है, लेकिन कांग्रेस पार्टी का नेशनल हेराल्ड भ्रष्टाचार मामले में चल रही जांच के खिलाफ विरोध करना दुर्भाग्यपूर्ण और अनावश्यक है, जो यह भी दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी और एक विशेष परिवार गांधी परिवार खुद को कानून से ऊपर मानता है। उन्होंने कहा, यह हमारे देश में नहीं चलेगा। कानून सभी नागरिकों के लिए समान है। देश के कानून का पालन करना और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य और जिम्मेदारी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 July 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story