किसानों के समर्थन में सभी जिला कलेक्टर कार्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

Congress will protest at all district collector offices in support of farmers
किसानों के समर्थन में सभी जिला कलेक्टर कार्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
उत्तर प्रदेश किसान हिंसा किसानों के समर्थन में सभी जिला कलेक्टर कार्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कांग्रेस ने कहा कि वह किसानों के समर्थन में और उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को देश भर के सभी जिला कलेक्टरों के कार्यालयों में विरोध प्रदर्शन करेगी। सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के नेता राजीव शुक्ला ने कहा, पार्टी पूरे देश में किसानों के समर्थन में खड़ी है और हम मांग करते हैं कि प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री इस अपराध को करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। साथ ही यह नहीं दिखना चाहिए कि सरकार किसानों के खिलाफ है।

पार्टी ने यह भी मांग की कि सरकार पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को रिहा करे, जिन्हें यूपी पुलिस ने लखीमपुर खीरी जाते समय हिरासत में लिया था। इसके साथ ही पार्टी ने यह भी मांग की है कि उसके दो मुख्यमंत्रियों - पंजाब के चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल को भी घटना स्थल पर जाने की अनुमति दी जानी चाहिए। दरअसल उन्हें यूपी प्रशासन द्वारा राज्य की राजधानी में उतरने की अनुमति से वंचित कर दिया गया है।

लखीमपुर खीरी में तिकुनिया पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा और 15 अन्य के खिलाफ हत्या और हिंसा भड़काने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। सोमवार को मिली ताजा जानकारी के अनुसार, हिंसा में मरने वालों की संख्या नौ हो गई है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के लखीमपुर खीरी के एक गांव में जाने का विरोध कर रहे किसानों को आशीष मिश्रा की गाड़ी ने टक्कर मार दी और उन्हें कुचल दिया। हालांकि, अजय मिश्रा और उनके बेटे ने दावा किया कि प्रदर्शनकारियों ने काफिले पर हमला किया और एक ड्राइवर और भाजपा के दो कार्यकर्ताओं सहित तीन अन्य की हत्या कर दी।

(आईएएनएस)

 

Created On :   4 Oct 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story