हमें एक साथ लाने के लिए मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी पर भरोसा करें : मैक्रों

Count on my friend Narendra Modi to bring us together: Macron
हमें एक साथ लाने के लिए मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी पर भरोसा करें : मैक्रों
नई दिल्ली हमें एक साथ लाने के लिए मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी पर भरोसा करें : मैक्रों

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत द्वारा जी20 की अध्यक्षता संभालने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी एक तस्वीर ट्वीट की और विश्वास जताया कि भारतीय प्रधानमंत्री दोनों देशों को शांति और स्थायी दुनिया बनाने के लिए साथ लाएंगे।

मैक्रों ने एक ट्वीट में लिखा, एक पृथ्वी। एक परिवार। एक भविष्य। भारत ने हैशटैग-जी20इंडिया की अध्यक्षता संभाली है। मैं अपने मित्र एट-नरेंद्रमोदी पर भरोसा करता हूं कि वे हमें शांति और अधिक टिकाऊ दुनिया बनाने के लिए साथ लाएंगे।

भारत ने गुरुवार को औपचारिक रूप से जी20 की अध्यक्षता ग्रहण की।

इससे पहले फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनैन ने कहा था कि भारत को चालक की सीट पर देखकर फ्रांस खुश है और उन्होंने जी20 में भारत की अध्यक्षता के लिए पूर्ण समर्थन की पेशकश की है।

उन्होंने 1 दिसंबर को एक ट्वीट में कहा, आज, भारत ने एक साल के लिए जी20 की अध्यक्षता और दिसंबर के लिए यूएनएससी की अध्यक्षता संभाली है। जैसा कि हम अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना करने के लिए दुनिया को एकजुट रखने का प्रयास करते हैं, हम भारत को ड्राइवर की सीट पर देखकर खुश हैं। भारत फ्रांस के पूर्ण समर्थन पर भरोसा कर सकता है।

इससे पहले, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वह भारत के जी20 राष्ट्रपति पद के दौरान अपने मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक थे। बाइडेन ने कहा कि जलवायु, ऊर्जा और खाद्य संकट जैसी चुनौतियों से निपटने के लिए अमेरिका और भारत हाथ मिलाएंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था, भारत संयुक्त राज्य अमेरिका का एक मजबूत भागीदार है, और मैं भारत की जी20 अध्यक्षता के दौरान अपने मित्र प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन करने के लिए तत्पर हूं। साथ मिलकर हम जलवायु, ऊर्जा और खाद्य संकट जैसी साझा चुनौतियों से निपटते हुए सतत और समावेशी विकास को आगे बढ़ाएंगे।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Dec 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story