देहरादून में कूड़े से बन रहा देश का पहला ऑल वेदर रनिंग ट्रैक, 14 जनवरी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन

Countrys first all-weather running track being made from garbage in Dehradun, Defense Minister Rajnath Singh will inaugurate on January 14
देहरादून में कूड़े से बन रहा देश का पहला ऑल वेदर रनिंग ट्रैक, 14 जनवरी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन
उत्तराखंड देहरादून में कूड़े से बन रहा देश का पहला ऑल वेदर रनिंग ट्रैक, 14 जनवरी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन
हाईलाइट
  • प्लास्टिक वेस्ट मैटेरियल का इस्तेमाल

डिजिटल डिस्क, देहरादून। देहरादून में देश का पहला ऑल वेदर रनिंग ट्रैक बन रहा है। इस ट्रैक का अगले सप्ताह उद्घाटन होना है। ये ट्रेक देश का पहला ऐसा ट्रैक है जो प्लास्टिक वेस्ट मैटेरियल से बनाया गया है। इस ट्रेक की कई खासियत है जो अपने आप में खास है। आइए जानते है ये ट्रैक कहां और क्यों बनाया गया है।

जानकारी के अनुसार देहरादून में देश का पहला ऑल वेदर रनिंग ट्रैक का रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 14 जनवरी को उद्घाटन करने वाले है। ये ट्रैक भारतीय सेना द्वारा बनवाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि रनिंग ट्रैक का निर्माण गढ़ी कैंट क्षेत्र जसवंत सिंह ग्राउंड (महिंद्रा ग्राउंड) में हो रहा है। खास बात यह है कि 850 मीटर लंबे इस ट्रैक के निर्माण में इस्तेमाल की जा रही टाइल्स और शेड को प्लास्टिक वेस्ट मैटेरियल से बनाया गया है। इस ट्रैक में सिर्फ और सिर्फ प्लास्टिक वेस्ट मैटेरियल का इस्तेमाल किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि रनिंग ट्रैक का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इस ग्राउंड में मैराथन के साथ ही अन्य आयोजन भी होंगे। बनने के बाद इसका इस्तेमाल सभी वर्ग और आयु के लोग दौड़ने व टहलने के लिए कर सकते हैं। ट्रैक के किनारे डिस्प्ले लगाने की योजना है ताकि दौड़ते समय पता चल सके कि कितनी दौड़ लगा ली है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Jan 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story