पार्टी की केरल समिति की बैठक में नेतृत्व को आलोचना का सामना करना पड़ा

CPI leadership faced criticism at partys Kerala committee meeting
पार्टी की केरल समिति की बैठक में नेतृत्व को आलोचना का सामना करना पड़ा
भाकपा पार्टी की केरल समिति की बैठक में नेतृत्व को आलोचना का सामना करना पड़ा

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। भाकपा की केरल राज्य समिति की रविवार को हुई बैठक में प्रतिनिधियों ने पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व पर तीखा हमला किया।

जानकारी के अनुसार, मलप्पुरम जिले के प्रतिनिधियों ने जोरदार हमला किया। एक प्रतिनिधि ने कहा, पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को वोट प्रतिशत को कम से कम आधा प्रतिशत बढ़ाने के लिए कुछ योजना बनाने दें और फिर वैकल्पिक सरकार और सभी के बारे में बात करें।

भाकपा के राज्य नेतृत्व ने अपने राष्ट्रीय महासचिव डी. राजा से किनारा कर लिया है या ये कहें उन्हें ठंडे बस्ते में डाल दिया। क्योंकि उन्हें शुक्रवार को आयोजित पार्टी की सार्वजनिक बैठक में बोलने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था। मीडिया ने बड़े पैमाने पर राजा के सरकारी गेस्ट हाउस में अकेले बैठे होने की खबर दिखाई थी, जबकि सार्वजनिक समारोह का उद्घाटन राज्य सचिव, कनम राजेंद्रन ने किया था।

प्रतिनिधियों की बैठक में राज्य के कृषि मंत्री पी. प्रसाद और पशुपालन मंत्री जे. चिंचुरानी के खिलाफ तीखे हमले हुए, जो पिनाराई विजयन कैबिनेट में सीपीआई का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस बीच, तिरुवनंतपुरम और कोझीकोड जिलों के प्रतिनिधि राजेंद्रन के खिलाफ जमकर प्रहार किया और कहा कि सीपीआई सीपीआई-एम और विजयन के लिए दूसरी भूमिका निभा रहे हैं।

भाकपा राज्य सम्मेलन का समापन सोमवार को होगा और यह देखना होगा कि राज्य सचिव पद के लिए चुनाव होता है या नहीं। आम तौर पर, पद को सर्वसहमति के माध्यम से भरा जाता है, लेकिन अनुभवी नेता सी. दिवाकरन और के.ई. इस्माइल का राजेंद्रन के खिलाफ विरोध के बाद चुनाव की संभावना है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Oct 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story