दिल्ली नगर निकाय 2,600 अनधिकृत कॉलोनियों को ध्वस्त करेगा

Delhi Municipal Body will demolish 2,600 unauthorized colonies
दिल्ली नगर निकाय 2,600 अनधिकृत कॉलोनियों को ध्वस्त करेगा
सिसोदिया दिल्ली नगर निकाय 2,600 अनधिकृत कॉलोनियों को ध्वस्त करेगा
हाईलाइट
  • वह इस संबंध में केंद्र को पत्र लिखेंगे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी शासित नगर निकाय राजधानी में 2,600 से अधिक अनधिकृत कॉलोनियों को ध्वस्त करने की योजना बना रहे हैं।

सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, भाजपा की योजना के अनुसार, 1,750 अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया जाएगा, जहां लगभग 50 लाख लोग रहते हैं। इसी तरह, 860 स्लम कॉलोनियों पर भी बुलडोजर चलाया जाएगा, जहां 10 लाख लोग रहते हैं।उन्होंने कहा कि भाजपा शासित नगर पालिकाओं -- दक्षिण, उत्तर और पूर्व ने पिछले दो वर्षों में लगभग तीन लाख लोगों को नोटिस जारी किया है।उन्होंने कहा कि पिछले 17 वर्षों में उनके नेताओं और नगर निकायों को चलाने वाले अधिकारियों ने अतिक्रमण करने की अनुमति दी और अब वो बुलडोजर चला रहे हैं।

उन्होंने कहा, पहले उनके पार्षदों ने अवैध निर्माण की अनुमति दी और पैसा कमाया और अब वे उन्हें ध्वस्त करना चाहते हैं। भाजपा को पहले अपने पार्षदों के घरों पर बुलडोजर चलाना चाहिए जिन्होंने इस तरह का अवैध निर्माण होने दिया। सिसोदिया ने कहा, एक तरफ केंद्र अवैध कॉलोनियों को नियमित करने की बात करता है, वहीं दूसरी तरफ आपकी एमसीडी बुलडोजल चलाने के लिए नोटिस देती है। उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में केंद्र को पत्र लिखेंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 May 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story