ओमन चांडी के इलाज में केरल मेडिकल बोर्ड की टीम से हस्तक्षेप की मांग

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हस्तक्षेप ओमन चांडी के इलाज में केरल मेडिकल बोर्ड की टीम से हस्तक्षेप की मांग

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। दो बार के पूर्व कांग्रेस मुख्यमंत्री ओमन चांडी के छोटे भाई एलेक्स चांडी ने बेंगलुरु के एक अस्पताल में अपने भाई के इलाज के लिए केरल सरकार द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज को पत्र लिखा है। फरवरी में एलेक्स चांडी ने कथित तौर पर पिनाराई विजयन सरकार को चांडी के अपर्याप्त इलाज का आरोप लगाया था जिसके बाद एक मेडिकल टीम बनाई गई।

फरवरी से चांडी का बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है और एलेक्स का पत्र अब चिंता और संदेह व्यक्त करता है कि क्या अब उनके भाई को उचित वैज्ञानिक चिकित्सा उपचार दिया जा रहा है। एलेक्स ने लिखा, मैं आपसे यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग करता हूं कि केरल सरकार द्वारा गठित मेडिकल टीम मेरे भाई को दिए जा रहे उपचार प्रोटोकॉल को देखे और सुझाव दे कि क्या किया जाना चाहिए। ऐसी व्यवस्था की जाए कि उनकी स्वास्थ्य स्थिति की प्रगति की सूचना प्रतिदिन मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को दी जाए।

पूर्व मुख्यमंत्री 2019 से ठीक नहीं हैं और उन्हें जर्मनी के एक अस्पताल में गले की बीमारी के लिए लेजर सर्जरी करानी पड़ी थी। उनका पिछले साल बेंगलुरु के एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल में इलाज चल रहा था, लेकिन 1 जनवरी को तिरुवनंतपुरम लौट आए थे और कुछ दिनों बाद वापस लौटना था, लेकिन ऐसा करने में असफल रहे, जिससे भ्रम की स्थिति पैदा हो गई। जब उनके छोटे भाई और 41 अन्य लोगों ने चिंता व्यक्त करते हुए विजयन को पत्र लिखा था, तो चीजें आगे बढ़ने लगीं और सरकारी चिकित्सा पेशेवरों की एक विशेष टीम गठित की गई।

जल्द ही, उन्हें एक निजी अस्पताल में ले जाया गया और पता चला कि उन्हें निमोनिया हो गया है। कुछ दिनों के इलाज के बाद चांडी की सेहत में सुधार हुआ और रविवार को उन्हें एआईसीसी चार्टर्ड विमान से बेंगलुरू ले जाया गया।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 April 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story