मप्र में धनबल, प्रशासनिक तंत्र के दुरुपयोग के बाद भी भाजपा की हार-कांग्रेस

Despite the misuse of money power, administrative machinery in MP, BJPs defeat - Congress
मप्र में धनबल, प्रशासनिक तंत्र के दुरुपयोग के बाद भी भाजपा की हार-कांग्रेस
मध्य प्रदेश मप्र में धनबल, प्रशासनिक तंत्र के दुरुपयोग के बाद भी भाजपा की हार-कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव की नतीजे आ रहे हैं, वहीं नगरीय निकायों की मतगणना आगामी दिनों में होने वाली है। कांग्रेस का दावा है कि, पंचायत चुनाव में उसे बड़ी जीत मिल रही है, ऐसा तब है जब भाजपा ने धनबल और प्रशासनिक तंत्र का जमकर दुरुपयोग किया है।

राज्य में पंचायत चुनाव गैर दलीय आधार के हुए हैं, मतगणना के बाद परिणाम आ रहे हैं। कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री पी सी शर्मा और मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए दावा किया कि भाजपा के धनबल और प्रशासनिक तंत्र के दुरुपयोग के बावजूद कांग्रेस के खाते में बड़ी जीत आ रही है।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनावों में भाजपा द्वारा खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन किया गया, सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया गया फिर भी भाजपा की करारी हार हो रही है। भाजपा के मैहर से विधायक नारायण त्रिपाठी ने मध्यप्रदेश की बेईमान व्यवस्था की पोल खोल दी इतना ही नहीं स्पष्ट तौर पर सरकारी अफसरों से लेकर निर्वाचन आयोग तक को कटघरे में ला दिया।

कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि तमाम चुनावों की तरह अब राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा हॉर्स ट्रेडिंग करके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस के दो विधायक उमंग सिंघार एवं प्राची लाल मीणा ने स्पष्ट तौर पर मीडिया के सामने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं द्वारा वोट देने के लिए प्रलोभन दिए जा रहे हैं, इससे एक बार फिर भाजपा की कलई खोल कर रख दी है।

बीते रोज कांग्रेस विधायक संजय शर्मा के ठिकानों पर आयकर विभाग की दबिश का हलावा देते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा, भाजपा न केवल खरीद-फरोख्त की राजनीति कर रही है, बल्कि विरोधियों को दबाने के लिए संस्थानों का भी दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस के विधायक संजय शर्मा के ऊपर आयकर विभाग का छापा पड़वाया गया एवं प्रताड़ित किया जा रहा है, विपक्षियों को तोड़ने की कोशिश की जा रही है यही भारतीय जनता पार्टी की राजनीति रह गई है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 July 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story